Tuesday, May 28, 2024
Advertisement

Viral Video: नाग-नागिन के जोड़े को नाचते देखा है कभी? नहीं तो यहां देख लें, एक साथ देखना माना जाता है शुभ

क्या आपने कभी नाग और नागिन के जोड़े का डांस करते हुए देखा है। अगर नहीं तो इस वीडियो में देख लीजिए। वीडियो बुरहानपुर का है जहां एक नाग-नागिन का जोड़ा डांस करते हुए नजर आ रहा है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: May 14, 2024 18:31 IST
अठखेलियां करते हुए नाग-नागिन- India TV Hindi
अठखेलियां करते हुए नाग-नागिन

नाग या नागिन को देखने के बाद लोग उनसे कोसों दूर भागते हैं। मन में डर रहता है। लेकिन ये दोनों जब एक साथ दिखते हैं तो सबका मन मोह लेते हैं। अक्सर किसी खेत-खलियान में नाग-नागिन का जोड़ा आपस में अठखेलियां करते हुए नजर आ जाते हैं। एक साथ इन्हें देखना काफी रोमांचक होता है। फिलहाल बुरहानपुर के रेणुका रोड स्थित सर्किट हाउस के ठीक पीछे कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। जहां एक नाग-नागिन का जोड़ा मस्ती में नृत्य करते हुए नजर आया।

नाग-नागिन का जोड़ा डांस करते दिखा

आपको बता दें कि बुरहानपुर में सोमवार को मौसम में अचानक तब्दीली होने पर गरज चमक के बाद हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया। गर्मी के मौसम से अचानक आई ठंड के चलते रेणुका रोड स्थित सर्किट हाउस के ठीक पीछे नाग नागिन का जोड़ा अपनी मस्ती में नृत्य करते नजर आया। यह नजारा देख एक कार चालक राहगीर अपनी कार रोक हॉर्न बजाया और हेड लाइट चमकाई लेकिन अपनी धुन में मस्त नाग-नागिन के इस जोड़े पर इसका कोई असर नहीं हुआ। तभी कार चालक ने इस नजारे को अपने मोबाइल फोन के कैमरे में कैद कर लिया। वहीं, काफी देर बाद पास के खेत में लोग इस नाग नागिन के दर्शन करने पहुंचे। तब जाकर ये नाग-नागिन वहां से हटे। फिलहाल यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं।

क्यों माना जाता है शुभ

आइए अब आपको बता देतें हैं कि नाग-नागिन के जोड़े को देखना क्यों शुभ माना जाता है। मान्यता है कि नाग-नागिन के जोड़े को देखने के बाद लोग इसे खुशहाली का प्रतीक मानते हैं। आलिंगन के दौरान नाग-नागिन का जोड़े को देखना मतलब घर में शुभ घड़ी का आगमन माना जाता है। एक मान्यता यह भी है कि जब भी नाग-नागिन का मिलन होता है तो बारिश बहुत अच्छी होती है। ऐसा नजारा बहुत कम लोगों को दिखाई देता है। कुछ लोगों का यह भी मानना है कि नाग नागिन के प्रेमालाप करते समय उन पर कपड़ा स्पर्श कराकर घर में रखना काफी शुभ माना जाता है।  

(बुरहानपुर से शारिक अख्तर की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

Video: भगवान भोलेनाथ के त्रिशूल पर गिरी बिजली! अब तक सिर्फ फिल्मों में देखा होगा आज सच में कर लो दर्शन

बैलगाड़ी से वोट मांगने निकले नेताजी, जौनपुर प्रत्याशी ने बड़े ही अनोखे अंदाज में किया चुनाव प्रचार, देखें Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement