Sunday, April 28, 2024
Advertisement

एक चर्च जिसे बनने में लगे 144 साल मगर अभी भी नहीं हुआ पूरा, Video में दिखाया कैसा दिखेगा ये Church

स्पेन के बार्सिलोना में सगारदा फमिलिया नाम का एक चर्च है जो 144 सालों से बन रहा है मगर अभी तक पूरा नहीं बना है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दिखाया गया है कि पूरा बनने के बाद यह चर्च कैसा दिखेगा।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Updated on: January 26, 2024 15:44 IST
सगारदा फमिलिया - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA सगारदा फमिलिया

क्या आपने कभी किसी ऐसे मंदिर या फिर चर्च का नाम सुना जिसे बनने में 100 साल से भी अधिक का समय लगा हो मगर अभी तक वह पूरी तरह से तैयार नही हुआ हो। बता दें कि स्पेन के बार्सिलोना में सगारदा फमिलिय नाम का एक चर्च है जिसका काम 1882 में शुरू हुआ मगर अभी तक इसका काम पूरा नहीं हुआ है। सोशल मीडिया पर @Rainmaker1973 नाम के अकाउंट से वीडियो शेयर करते हुए इसकी जानकारी दी गई है। वीडियो शेयर करते हुए दावा किया गया है कि इसका काम 2026 तक पूरा होने की उम्मीद जताई जा रही है। वीडियो में यह भी दिखाया गया है कि यह चर्च पूरी तरह से तैयार होने के बाद कैसा लगेगा।

यहां देखिए वायरल वीडियो

चर्च अंदर से कैसा नजर आता है?

इस वायरल वीडियो के कमेंट सेक्शन में @Epic_Curios नाम के अकाउंट से चर्च के भीतर का एक वीडियो शेयर किया गया है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि अंदर से यह चर्च काफी विशालकाय और सुंदर नजर आ रहा है।

यहां देखिए वीडियो

चर्च का निर्माण कब शुरू हुआ

इसी वायरल वीडियो के कमेंट सेक्शन में एक अन्य यूजर ने इसकी तस्वीर शेयर करते हुए इससे जुड़ी जानकारी दी है। @mmmohideen6 नाम के अकाउंट से यूजर ने चर्च की तस्वीर शेयर करते हुए बताया कि, 'यह सही है! स्पेन के बार्सिलोना में शानदार सग्रादा फ़मिलिया 144 वर्षों से निर्माणाधीन है। इसका निर्माण 1882 में दूरदर्शी वास्तुकार एंटोनी गौडी के द्वारा शुरू किया गया और वर्तमान में इसके 2026 में पूरा होने का अनुमान है।'

उस यूजर ने यह भी बताया कि, सग्राडा फ़मिलिया एक यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल है और इसे कैटलन आधुनिकतावाद के सबसे महत्वपूर्ण कार्यों में से एक माना जाता है।

चर्च को लेकर शख्स ने दी जानकारी

Image Source : SOCIAL MEDIA
चर्च को लेकर शख्स ने दी जानकारी

ये भी पढ़ें-

जादूगर से शख्स ने कर दी ऐसी डिमांड कि वो भी हो गया हक्का-बक्का, लोग भी ले रहे हैं जमकर मजे

इस बच्चे के आगे हर कोई फेल है! रूबिक्स क्यूब से बनाई भगवान राम की दिल जीतने वाली तस्वीर, हो गई वायरल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement