Monday, April 29, 2024
Advertisement

ये हैं दुनिया के सबसे महंगे अंडे, अरबपति भी खरीदने से पहले 100 बार सोचेंगे, खरीद लिया तो खा नहीं पाएंगे

आपने कितना महंगा अंडा खरीदा है. जितना भी महंगा होगा पर आपने इतने महंगे अंडे के बारे में न कभी सोचा होगा और ना ही कभी सुना होगा। तो चलिए आज जान लीजिए इन अंडों के बारे में।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 20, 2023 19:08 IST
दुनिया का सबसे महंगा अंडा।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA दुनिया का सबसे महंगा अंडा।

पूरी दुनिया में अंडे की खपत बहुत तेजी से होती है। आमतौर पर बाजार में जो सफेद अंडे मिलते हैं वह समय से पहले ही तैयार हो जाते हैं और लोग इन्हीं अंडों को खाते हैं। इन अंडों की कीमत लगभग 6 रुपए से लेकर 10 रुपए तक होती है। जो लोग अपनी सेहत के लिए कुछ ज्यादा ही चिंतित होते हैं और जिनके पास थोड़े से भी ज्यादा पैसे होते हैं वह देशी अंडे खरीदते हैं। इनकी कीमत 20 से 25 रुपए तक होती है। कुछ लोग और भी अमीर होते हैं जो अलग-अलग पक्षियों के अंडे खाना पसंद करते हैं। इनमें वह हजारों रुपए भी खर्च कर देते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि दुनिया में सबसे महंगे अंडे किनके और कितने रुपए में मिलते हैं। नहीं न, तो आइए जानते हैं कि इन अंडों के बारे में जिनकी कीमत हजारों-लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में होती है। इनमें से एक अंडे की कीमत तो 78 करोड़ रुपए है।

दुनिया का सबसे महंगा अंडा 

सबसे पहले दुनिया के सबसे महंगे अंडे के बारे में जान लेते हैं। जो 78 करोड़ रुपए में बिका है। इस अंडे का नाम Rothschild Faberge Easter Egg है। बता दें कि इस पूरे अंडे पर कई तरह के हीरे जड़े हुए हैं और इसे सोने के साथ कवर किया गया है। ये खाने वाला अंडा नहीं बल्कि सजाने वाला आर्टिफिशियल अंडा है। 

दूसरे सबसे महंगा अंडा

ऐसा ही एक दूसरा अंडा है जिसकी कीमत 69 करोड़ रुपए है। इस अंडे का नाम Mirage Easter Egg है। यह अंडा 18 कैरेट गोल्ड से बना हुआ है। जिसमें 1 हजार हीरे जड़े हुए हैं।  

तीसरा सबसे महंगा अंडा

हीरे और सोने की कारीगरी से बना एक और अंडा जिसकी कीमत 82 लाख रुपए है। इसे खरीदने में आपका घर मकान सब बिक जाएगा। इस अंडे का नाम Diamond Stella Easter Egg है। यह अंडा देखने में चॉकलेट जैसा लगता है।

ये भी पढ़ें:

Optical Illusion: बाज की तरह तेज नजर रखने वाले भी नहीं ढूंढ पाए तस्वीर में छुपी हुई मछली, क्या आप कर पाएंगे

नारियल के अंदर पानी कहां से आता है? बड़े-बड़े ज्ञानी भी नहीं जानते होंगे ये बात

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement