Thursday, May 02, 2024
Advertisement

संदेशखालि का दौरा करने वाले हैं भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी, कलकत्ता हाईकोर्ट ने दी अनुमति

भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी संदेशखालि का दौरा करने वाले हैं। दरअसल कलकत्ता हाईकोर्ट ने उन्हें संदेशखालि जाने की अनुमति दे दी है। बता दें कि कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किए जाने और जमीन हड़पने को लेकर संदेशखालि में कुछ दिनों से विरोध प्रदर्शन हो रहा है।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: February 19, 2024 21:02 IST
BJP leader Suvendu Adhikari will visit Sandeshkhali Calcutta High Court gives permission- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी संदेशखालि का करेंगे दौरा

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी को उत्तर 24 परगना में संदेशखालि का दौरा करने की सोमवार को अनुमति दे दी। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कुछ नेताओं द्वारा कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किये जाने और जमीन हड़पने के खिलाफ संदेशखालि में पिछले कुछ दिनों से विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। अदालत ने भाजपा नेता को अपनी यात्रा के मार्ग की जानकारी आज शाम तक राज्य सरकार को मुहैया करने का निर्देश दिया। न्यायमूर्ति कौशिक चंद ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता को निर्देश दिया कि दौरे पर वह कोई भड़काऊ भाषण नहीं देंगे और अशांत इलाके में कानून व्यवस्था की समस्या पैदा नहीं करेंगे। 

Related Stories

संदेशखालि जाएंगे शुभेंदु अधिकारी

अदालत ने राज्य सरकार को निर्देश दिया कि नंदीग्राम से भाजपा विधायक अधिकारी को संदेशखालि के दौरे के दौरान पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराई जाए। टीएमसी के दो नेताओं, उत्तर 24 परगना जिला परिषद सदस्य शिव प्रसाद हाजरा और पार्टी के स्थानीय पदाधिकारी उत्तम सरदार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके खिलाफ सामूहिक बलात्कार और हत्या की कोशिश के आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया है। अधिकारी ने उच्च न्यायालय का रुख कर संदेशखालि का दौरा करने और कथित प्रताड़ना के पीड़ितों से मिलने की अनुमति मांगी थी।

 

महिला आयोग की अध्यक्ष ने दिया बयान

बता दें कि 24 परगना के संदेशखालि में महिलाओं द्वारा लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। उनका कहना है कि उनकी जमीनों को कब्जाया गया है और उनके साथ यौन शोषण किया गया है। इस बीच संदेशखालि को छावनी में तब्दील कर दिया गया है और किसी को वहां जाने की अनुमति नहीं है। इससे पहले राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा संदेशखालि का दौरा करने पहुंची थी। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी को इस्तीफा दे देना चाहिए और फिर उन्हें संदेशखालि जाने चाहिए, ताकि वो वहां कि महिलाओं के दर्द को महसूस कर सकें।

(इनपुट-भाषा)

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement