Mamata Banerjee: "विपक्षी सरकारों को गिराने में BJP कर रही सेंट्रल एजेंसियों और काले धन का इस्तेमाल", ममता का भाजपा पर वार

Mamata Banerjee: सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा सब को चोर बता रही है। वे इस प्रकार से अभियान चला रहे हैं जैसे तृणमूल में हम सब चोर हैं और केवल भाजपा तथा उसके नेता ही पाक साफ हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: August 29, 2022 17:26 IST
File photo of West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee- India TV Hindi News
Image Source : PTI File photo of West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee

Highlights

  • अगर मैं राजनीति में नहीं होती तो मैं उनकी जबानें खींच लेती: ममता
  • "भाजपा सब को चोर बता रही है, जैसे केवल भाजपा के नेता ही पाक साफ हैं"

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल(West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी(Mamata Banerjee) ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी(BJP) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने दावा किया कि केन्द्रीय एजेंसियों तथा ‘‘भारतीय जनता पार्टी के अवैध धन’’ का इस्तेमाल उन चुनी हुई राज्य सरकारों को गिराने में किया जा रहा है, जो भाजपा विरोधी दल द्वारा चलाई जा रही हैं। बनर्जी ने अगले लोक सभा चुनाव में भाजपा(BJP) को मात देने का संकल्प लिया। उन्होंने अपनी पार्टी तृणमूल कांग्रेस(TMC) की छात्र शाखा की एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उनके (ममता) अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं फिरहाद हकीम और अभिषेक बनर्जी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। 

अगर इन्हें किया गिरफ्तार, तो यह फर्जी मामला होगा

बनर्जी ने कहा, ‘‘भाजपा सब को चोर बता रही है। वे इस प्रकार से अभियान चला रहे हैं जैसे तृणमूल में हम सब चोर हैं और केवल भाजपा तथा उसके नेता ही पाक साफ हैं। अगर मैं राजनीति में नहीं होती तो मैं उनकी जबानें खींच लेती।’’ हाल में केंद्रीय एजेंसियों ने हकीम को तलब किया था। इस पर हकीम की गिरफ्तारी की आशंका जताते हुए बनर्जी ने कहा,‘‘ अगर उन्हें गिरफ्तार किया जाता है, तो वह एक फर्जी मामला होगा केवल उन्हें परेशान करने के लिए।’’ 

अगले लोक सभा चुनाव में भाजपा को हराना होगा: ममता

बनर्जी ने कहा, ‘‘ वे तृणमूल नेताओं के पास धन होने की बात कर रहे हैं। भाजपा को महाराष्ट्र की तर्ज पर निर्वाचित सरकारों को गिराने के लिए हजारों करोड़ रुपये कहां से मिल रहे हैं। भाजपा को 2024 के लोक सभा चुनाव में हराना होगा।’’ उन्होंने अपनी ही पार्टी की स्टूडेंट इकाई की एक रैली संबोधित करते हुए कहा कि टीएमसी के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है।

navratri-2022