West Bengal News: पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में करंट लगने से 10 यात्रियों की मौत, जलपेश जाते समय हुआ हादसा

West Bengal News: ये यात्री जलपेश जा रहे थे। यहां एक शिवमंदिर भी है। वाहन में डीजे सिस्टम और जनरेटर रखा था। इसी दौरान वायर में शॉर्ट सर्किट हुआ और पिकअप में सवार यात्री उसकी चपेट में आ गए।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi
Updated on: August 01, 2022 10:21 IST
Cooch Behar- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV GFX Cooch Behar

Highlights

  • कूचबिहार में करंट लगने से 10 यात्रियों की मौत
  • वाहन में डीजे सिस्टम और जनरेटर रखा था
  • यात्रा के दौरान वायर में शॉर्ट सर्किट हुआ

West Bengal News: पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में रविवार देर रात बड़ा हादसा हुआ है। यहां जलपेश जा रहे 10 यात्रियों की मौत हो गई है। मौत का कारण करंट लगना बताया जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक, ये यात्री जलपेश जा रहे थे। यहां एक शिवमंदिर भी है। वाहन में डीजे सिस्टम और जनरेटर रखा था। इसी दौरान वायर में शॉर्ट सर्किट हुआ और पिकअप में सवार यात्री उसकी चपेट में आ गए। इस हादसे में 10 लोगों की मौत हुई है और करीब 19 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

घायलों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। पिकअप ड्राइवर फरार है। ANI के मुताबिक, इस वाहन में करीब 30 लोग बैठे हुए थे। पुलिस का भी यही कहना है कि शुरुआती जांच में उन्हें यही लग रहा है कि घटना की वजह डीजे सिस्टम और जेनरेटर की वायरिंग में शॉर्ट सर्किट है। इसी से करंट फैला होगा। हालांकि मामले की जांच जारी है।

बेहतर इलाज के लिए जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल भेजे गए कई पीड़ित

इस घटना में घायल हुए कई पीड़ितों को बेहतर इलाज के लिए जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल भेजा गया है। वहीं चिकित्सा अधिकारी 10 लोगों को मृत घोषित कर चुके हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, सभी यात्री सीतलकुची थाना क्षेत्र के रहने वाले थे। उनके परिजनों को सूचित कर दिया गया है। वाहन को जब्त कर लिया गया है।

कहां हुआ हादसा

पुलिस के मुताबिक, ये हादसा मेखलीगंज थाने के धारला ब्रिज पर रविवार रात 12 बजे के करीब हुआ। शुरुआती रिपोर्ट में यही सामने आया कि हादसा जेनरेटर सिस्टम में करंट की वजह से हुआ। पुलिस लगातार राहत और बचाव कार्य में मदद कर रही है। 

इस मामले में माथाभांगा के एएसपी का भी बयान सामने आया है। उन्होंने बताया, 'कूचबिहार में यात्रा के दौरान उसमें करंट लगने से 10 लोगों की मृत्यु हुई है अन्य लोग घायल हैं। प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि यह जनरेटर (DJ सिस्टम) की वायरिंग के कारण हो सकता है जो वाहन के पिछले हिस्से में लगाया गया था।'

पहले घायलों को चंगरबंधा के अस्पताल लाया गया था, बाद में उन्हें बेहतर इलाज के लिए जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल भेजा गया।

navratri-2022