Thursday, May 02, 2024
Advertisement

बंगाल में ईडी पर हुए हमले में पुलिस की क्या थी भूमिका, प्रवर्तन निदेशालय ने भेजी अपनी रिपोर्ट

पश्चिम बंगाल में ईडी की टीम पर बीते दिनों हमला देखने को मिला था। इस मामले पर बंगाल ईडी की इकाई ने मुख्यालय को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। इस मामले एक अधिकारी ने पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठाया।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: January 08, 2024 14:11 IST
west bengal police role in attack over Enforcement Directorate team ED sent its report- India TV Hindi
Image Source : PTI ईडी पर हुए हमले में बंगाल पुलिस की थी भूमिका?

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पश्चिम बंगाल इकाई ने पिछले सप्ताह राज्य के उत्तर 24 परगना जिले में छापेमारी के दौरान उसकी टीम पर हुए हमले के बारे में अपने मुख्यालय को एक रिपोर्ट भेजी है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता शाहजहां शेख के सैकड़ों समर्थकों द्वारा शुक्रवार को किए गए हमले में ईडी के तीन अधिकारी घायल हो गए थे और उनके कई वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। यह हमला तब हुआ जब ईडी की टीम राज्य की राशन प्रणाली में कथित अनियमितताओं के संबंध में छापेमारी के लिए शेख के संदेशखाली स्थित घर पहुंची थी। 

ईडी पर हमले की रिपोर्ट आई सामने

एजेंसी के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि रिपोर्ट के आधार पर ईडी मुख्यालय द्वारा हमले की एनआईए जांच की मांग की जा सकती है। उन्होंने कहा, "हमले पर दो पन्नों की रिपोर्ट रविवार को भेजी गई। हमने घटना का विवरण दिया है और इसके साथ ही हमले के वीडियो भी भेजे हैं। मीडिया रिपोर्ट भी भेजी गई हैं।" अधिकारी ने कहा, "रिपोर्ट में उस दिन बशीरहाट पुलिस की भूमिका का भी उल्लेख किया गया है कि कैसे वे हमला शुरू होते ही बिना पहचान वाले दोपहिया वाहनों पर घटनास्थल से भाग गए।" 

पुलिस में दर्ज कराया केस

बता दें कि हमले के संबंध में ईडी पहले ही नजात थाने में शिकायत दर्ज करा चुकी है। आरोपी टीएमसी नेता के परिवार और राज्य पुलिस ने भी केंद्रीय एजेंसी के खिलाफ अलग-अलग शिकायतें दर्ज कराई हैं। उसी रात, कथित राशन घोटाले में एक अन्य टीएमसी नेता शंकर आध्या को गिरफ्तार करने पहुंची ईडी को इसी तरह की स्थिति का सामना करना पड़ा था। बता दें कि इसी मामले में भाजपा नेता अमित मालवीय ने शेख शाहजहां की एक वीडियो शेयर की थी। इस वीडियो में शाहजहां केंद्र सरकार को धमकी देते हुए दिखते हैं और कहते हैं कि सीबीआई और ईडी उनका एक बाल तक नहीं छू सकती।

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement