Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ईडी पर हमले के मामले में बंगाल सरकार से राज्यपाल ने मांगी रिपोर्ट, कार्रवाई करने का दिया था आदेश

टीएमसी नेता शेख शाहजहां के घर रेड मारने पहुंची ईडी की टीम पर हमले के मामले में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने राज्य सरकार से कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है। बता दें कि इस मामले में राज्यपाल ने कार्रवाई करने का निर्देश दिया था।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: January 08, 2024 6:50 IST
Governor CV Ananda Bose sought report from Bengal government in the case of attack on ED ordered to - India TV Hindi
Image Source : ANI बंगाल सरकार से राज्यपाल ने मांगी रिपोर्ट

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी.आनंद बोस ने राशन घोटाले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता शाहजहां शेख के आवास पर छापेमारी करने गए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर भीड़ के हमले के जवाब में की गई कार्रवाई के बारे में राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बोस ने राज्य सरकार से एक रिपोर्ट देने को कहा है जिसमें बताया जाए कि मुख्य आरोपी शाहजहां को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट किया जाए कि क्या वह अभी भी भारत में है या सीमा पार कर गये हैं। 

राज्यपाल ने बंगाल सरकार से मांगी रिपोर्ट

अधिकारी ने रविवार को कहा, 'राज्यपाल ने राज्य सरकार से एक रिपोर्ट सौंपने का अनुरोध किया है जिसमें बताया जाए कि शाहजहां शेख को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया है और यह स्पष्ट किया जाए कि क्या वह अभी भी देश में है या कोई अन्य देश भाग गये हैं।' दरअसल इससे पहले बंगाल के राज्यपाल ने प्राधिकारियों को प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर हुए हमले के मामले में टीएमसी नेता शाहजहां शेख को तुरंत गिरफ्तार करने और आतंकवादियों के साथ उनके कथित संबंधों की जांच करने का निर्देश दिया था। बोस ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा था कि टीएमसी नेता ने शायद हद पार कर दी।

शेख शाहजहां पर आतंकवादियों से संबंध का कथित आरोप

शेख के आतंकवादियों से कथित संबंध होने की राज्यपाल की टिप्पणियों की सत्तारूढ़ टीएमसी ने रविवार को तीखी आलोचना की। राज भवन द्वारा शनिवार देर रात जारी बयान में कहा गया है कि राज्यपाल ने शिकायत मिलने के बाद पुलिस प्रमुख को दोषी को तुरंत गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है। बयान में कहा गया, ‘‘राज भवन के शांति कक्ष में यह शिकायत मिली कि शाहजहां शेख को कुछ पुलिस अधिकारियों की मिलीभगत के साथ कुछ नेताओं का समर्थन हासिल है, इसके बाद माननीय राज्यपाल ने पुलिस प्रमुख को दोषी को फौरन गिरफ्तार करने और इसके अनुपालन की जानकारी देने का निर्देश दिया।’’ 

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement