1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. कोरोना का कहर! ऑस्ट्रेलिया के इन राज्यों में लगाए गए यात्रा पर प्रतिबंध

कोरोना का कहर! ऑस्ट्रेलिया के इन राज्यों में लगाए गए यात्रा पर प्रतिबंध

Travel Ban in Australian States: विक्टोरिया में रविवार को संक्रमण के तीन नए मामले सामने आए, जबकि शनिवार को 10 नए मामले सामने आए थे। विक्टोरिया में हाल के दिन में संक्रमण के 21 नए मामले सामने आए हैं, जिनका संबंध न्यू साउथ वेल्स में फैले संक्रमण से है। 

Bhasha Bhasha
Published on: January 03, 2021 10:19 IST
travel ban in australian states New South Wales Victoria coronavirus कोरोना का कहर! ऑस्ट्रेलिया के इ- India TV Hindi
Image Source : AP Travel ban in Australian states: कोरोना का कहर! ऑस्ट्रेलिया के इन राज्यों में लगाए गए यात्रा पर प्रतिबंध

सिडनी. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के न्यू साउथ वेल्स (New South Wales) और विक्टोरिया (Victoria) राज्यों में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने के कारण कई राज्यों ने फिर से यात्रा प्रतिबंध (travel ban) लगा दिए हैं। 'ऑस्ट्रेलियाई कैपिटल टैरेटरी' (Australian Capital Territory) ने सिडनी (Sydney) के उत्तरी समुद्री तटों, ग्रेटर सिडनी (Greater Sydney) और अन्य छोटे केंद्रों से यात्रियों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। तस्मानिया (Tasmania) राज्य ने विक्टोरिया में हाल में संक्रमित हुए लोगों से सीधे तौर पर जुड़े हर व्यक्ति के आने पर रोक लगा दी है। तस्मानिया ने ग्रेटर सिडनी और सिडनी के वोलोनगोंग से आने वाले यात्रियों के लिए 14 दिन का पृथक-वास अनिवार्य कर दिया है, जबकि सिडनी के उत्तरी समुद्री तटों के लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध है।

पढ़ें- मौलाना कर रहा था लड़की को 'परेशान', परिवार को भी दे रहा था धमकी, पुलिस ने सिखाया सबक

पढ़ें- इस्लाम कबूल कराते पकड़ा गया पाकिस्तानी सेना का कर्नल, यूएन शांति सेना के लिए Congo में था तैनात

विक्टोरिया में रविवार को संक्रमण के तीन नए मामले सामने आए, जबकि शनिवार को 10 नए मामले सामने आए थे। विक्टोरिया में हाल के दिन में संक्रमण के 21 नए मामले सामने आए हैं, जिनका संबंध न्यू साउथ वेल्स में फैले संक्रमण से है। विक्टोरिया की सीमा को न्यू साउथ वेल्स से आने वाले यात्रियों के लिए बंद कर दिया गया है। न्यू साउथ वेल्स में रविवार को संक्रमण के आठ नए मामले सामने आए। राज्य में इस समय 161 लोग उपचाराधीन हैं और इनमें से अधिकतर मामले सिडनी के उत्तरी तटों से जुड़े हैं।

पढ़ें- स्कूटी सवार महिलाओं को कार ने रौंदा, कैमरे में कैद हुआ रफ्तार का कहर
पढ़ें- देश को आज मिल सकती हैं दो बड़ी खुशखबरी!

ऑस्ट्रेलिया में अब तक 28,462 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 909 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच, चीन में घरेलू स्तर पर फैले संक्रमण के कुल आठ मामले सामने आए। संक्रमण के नए मामले सामने आने के मद्देनजर प्राधिकारी अत्यधिक सतर्कता बरत रहे हैं। बीजिंग ने टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया है। चीन ने अपने देश में बने कोविड-19 के एक टीके को शुक्रवार को मंजूरी दी थी। यह देश में बना पहला टीका है, जिसे चीन ने स्वीकृति दी है। चीन में अब तक कुल 87,117 लोग संक्रमित हो चुके हैं और संक्रमण से 4,634 लोगों की मौत हो चुकी है।

पढ़ें- पुलिस को चकमा देने के लिए ड्रग सप्लायर ने किया ऐसा काम सभी रह गए हैरान!
पढ़ें- सौरव गांगुली अस्पताल में भर्ती

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X