Monday, June 17, 2024
Advertisement

हमास ने इजरायल पर फिर दोहराया 7 अक्टूबर जैसा हमला, तेल-अवीव में बरसाए सैकड़ों रॉकेट; बज रहे हवाई हमले के सायरन

हमास ने एक बार फिर इजरायल पर 7 अक्टूबर जैसा दूसरा बड़ा हमला करके प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के होश उड़ा दिए हैं। इससे जाहिर है कि हमास अभी खत्म नहीं हुआ है और वह इजरायल पर अभी भी बड़ा हमला करने में सक्षम है। हमास के हमले के बाद पूरे इजरायल में हवाई हमले के सायरन बज रहे हैं।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: May 26, 2024 18:21 IST
इजरायल पर हमास ने फिर किया बड़ा रॉकेट हमला। - India TV Hindi
Image Source : REUTERS इजरायल पर हमास ने फिर किया बड़ा रॉकेट हमला।

काहिरा/जेरूसलम: हमास की सशस्त्र शाखा अल-कसम ब्रिगेड ने इजरायल पर 7 अक्टूबर 2023 की तर्ज पर फिर से एक बड़ा हमला किया है। हमास ने कहा कि उसने रविवार को तेल अवीव पर एक "बड़ा रॉकेट और मिसाइल" हमला किया। हमास के हमले से इजरायल में खलबली मच गई है। हमास अभी भी रॉकेटों  से हमला कर रहा है। लिहाजा इजरायली सेना ने हमास की तरफ से आने वाले संभावित  रॉकेटों की चेतावनी के लिए शहर में सायरन बजाना शुरू कर दिया है। हवाई हमले के सायरने बचने से लोग दहशत में आ गए हैं। 

हमास ने यह हमला ऐसे वक्त में किया है, जब ईरान समर्थित हिजबुल्लाह संगठन ने इजरायल को बड़े हमले की चेतावनी दी थी। रविवार को अपने टेलीग्राम चैनल पर एक बयान में अल-क़सम ब्रिगेड ने कहा कि ये रॉकेट जायोनी में "नागरिकों के नरसंहार के खिलाफ जवाब में लॉन्च किए गए हैं। हमास अल-अक्सा टीवी ने कहा कि रॉकेट गाजा पट्टी से लॉन्च किए गए। पिछले चार महीनों में हमास का इजरायल पर यह पहला बड़ा हमला है। अभी तक 4 महीनों से तेल अवीव में रॉकेट हमले के सायरन नहीं सुने गए थे। वहीं इजरायली सेना ने तुरंत सायरन बजने का कारण नहीं बताया। 

हताहतों की रिपोर्ट नहीं

इज़रायली आपातकालीन चिकित्सा सेवाओं ने कहा कि उन्हें किसी के हताहत होने की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है। हमले ने संकेत दिया कि हवा और जमीन से सात महीने से अधिक के विनाशकारी इजरायली सैन्य हमले के बावजूद इस्लामी गुट अभी भी लंबी दूरी के रॉकेट दागने में सक्षम है। (रायटर्स) - 

यह भी पढ़ें

अफगानिस्तान में अचानक आई बाढ़, एक ही परिवार के 10 सदस्यों समेत 15 लोगों की मौत

पापुआ न्यू गिनी में आए भूस्खलन में 670 लोगों की मौत, संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी ने लगाया अनुमान

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement