Sunday, April 28, 2024
Advertisement

हमास आतंकियों ने स्कूल को बना रखा था हथियारों का अड्डा, IDF ने जारी किया होश उड़ाने वाला वीडियो

इजरायली सेना ने उत्तरी गाजा के एक स्कूल में हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद किया है। इससे पहले अल-शिफा अस्पताल के एमआरआइ सेंटर में हथियारों की बड़ी खेफ मिल चुकी है। इजरायली सेना ने स्कूल में हथियार मिलने के बाद कहा कि जहां खिलौने होने चाहिए, वहां मोर्टार और गोले मिल रहे हैं।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: November 18, 2023 17:21 IST
गाजा में बरामद हमास के हथियार (फाइल)- India TV Hindi
Image Source : AP गाजा में बरामद हमास के हथियार (फाइल)

इजरायली सेना ने उत्तरी गाजा में हमास आतंकियों के सभी ठिकानों का पता लगा रही है। साथ ही साथ चुन-चुन कर उन आतंकियों का सफाया भी कर रही है। शुक्रवार को वेस्ट बैंक में इजरायली सेना ने 3 चरमपंथियों समेत 5 फिलिस्तीनियों को मार गिराया था। आज शनिवार को उत्तरी गाजा के एक स्कूल में हमास के हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद किया है। स्कूल में मोर्टार और बम देखकर इजरायल आर्मी के होश उड़ गए। आइडीएफ ने बरामद हथियारों का एक वीडियो एक्स पर शेयर किया है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि स्कूल में युद्धक हथियारों को छुपा कर रखा गया है।

हमास आतंकियों की ओर से स्कूल में छुपा कर रखे गए इन हथियारों का IDF ने होश उड़ाने वाला वीडियो जारी करने के साथ हैरानी भी जताई है। ये हथियार उत्तरी गाजा के किंडरगार्टन और एक प्राइमरी स्कूल से बरामद किए गए हैं। आइडीएफ ने लिखा कि उत्तरी गाजा में किंडरगार्टन और एक प्राथमिक विद्यालय के अंदर इजरायली सैनिकों को आरपीजी, मोर्टार गोले और अन्य हथियार मिले हैं। सेना ने लिखा कि किंडरगार्टन में खिलौने रखने चाहिए, घातक हथियार नहीं। आइडीएफ का कहना सही था कि जिन स्कूलों में बच्चों के लिए खिलौने होने चाहिए, वहां घातक हथियार छुपा कर रखे गए हैं।

गाजा के अस्पताल में भी मिल चुके हैं घातक हथियार

इजरायली सेना को स्कूल से पहले कई अस्पतालों में भी मोर्टार, रॉकेट और बम, मिसाइल जैसे घातक हथियार मिल चुके हैं। हाल ही में उत्तरी गाजा के अल-शिफा अस्पताल के एमआरआइ सेंटर में इजरायली सेना को बड़ी संख्या में रॉकेट, मोर्टार और बम जैसे हथियार मिले थे। यहां हमास आतंकियों की सुरंग का भी इजरायल की सेना ने पता लगाया था। इजरायली सेना शुरू से ही कहती रही थी कि हमास आतंकी अस्पतालों और स्कूलों को ढाल की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं। वह सभी बातें सही होती प्रतीत हो रही हैं। गाजा में इजरायली सेना का ऑपरेशन अभी भी जारी है। 

यह भी पढ़ें

इजरायल-हमास युद्ध का 43 वां दिन: गाजा के बाद वेस्ट बैंक में IDF का धावा, 3 चरमपंथियों समेत 5 को उतारा मौत के घाट

एलन मस्क ने यहूदियों के खिलाफ कह दी ये कड़वी बात, अजीबोगरीब टिप्पणी पर बिफरा अमेरिका

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement