Thursday, May 02, 2024
Advertisement

‘पाकिस्तान सरकार शर्म करो, अपने नागरिकों का कैसे खयाल रखें भारत से सीखो’

कोरोना वायरस से प्रभावित वुहान शहर में फंसे सैकड़ों पाकिस्तानी छात्रों ने पाकिस्तान की इमरान खान सरकार से भारत से सीख लेने और उन्हें चीन के हुबेई प्रांत से निकाल कर ले जाने की गुहार लगाई है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 04, 2020 7:16 IST
‘पाकिस्तान सरकार शर्म करो, अपने नागरिकों का कैसे खयाल रखें भारत से सीखो’- India TV Hindi
‘पाकिस्तान सरकार शर्म करो, अपने नागरिकों का कैसे खयाल रखें भारत से सीखो’

बीजिंग: कोरोना वायरस से प्रभावित वुहान शहर में फंसे सैकड़ों पाकिस्तानी छात्रों ने पाकिस्तान की इमरान खान सरकार से भारत से सीख लेने और उन्हें चीन के हुबेई प्रांत से निकाल कर ले जाने की गुहार लगाई है। भारत ने मालदीव के सात नागरिकों समेत 654 लोगों को शनिवार और रविवार को वुहान से निकाला। भारत ने विषाणु के फैलने के खतरे को देखते हुए चीनी यात्रियों और चीन में रह रहे विदेशियों को ई-वीजा जारी करने की सुविधा पर भी अस्थायी रूप से रोक लगा दी है। 

Related Stories

चीन में नियुक्त पाकिस्तान के राजदूत नगमाना हाशमी ने रविवार को कहा कि पाकिस्तानी छात्रों को वुहान से इसलिए नहीं निकाला जाना चाहिए क्योंकि पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज करने की समुचित व्यवस्था नहीं है। हाशमी की टिप्पणी से एक दिन पहले स्वास्थ्य मामलों पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक जफर मिर्जा ने कहा था कि पाकिस्तानी सरकार अपने नागरिकों को वापस नहीं लाएगी। 

चीन में फंसे पाकिस्तानी छात्रों ने सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी सरकार से अपना फैसला बदलने की गुहार लगाई। भारतीय छात्रों को वापस लौटते देख पाकिस्तानी छात्रों ने सोशल मीडिया पर वीडियो डालकर अपनी सरकार से गुहार लगाई कि उन्हें निकाला जाए। एक वीडियो में दिख रहा है कि भारतीय छात्र हवाई अड्डे पर जाने के लिए बस में चढ़ रहे हैं। 

इस वीडियो को साझा करते हुए एक पाकिस्तानी छात्र ने कहा कि जहां भारत अपने नागरिकों को वापस निकाल रहा है वहीं पाकिस्तानी सरकार कह रही है कि “तुम जियो या मरो हम तुम्हें न निकालेंगे न उबारेंगे।” 

वायरल हो रहे एक वीडियो में छात्र ने कहा, “पाकिस्तान सरकार शर्म करो। भारत से सीखो कि वह अपने नागरिकों का कैसे खयाल रखता है।” पाकिस्तान के अलावा नेपाल और श्रीलंका पर भी अपने नागरिकों को चीन से बाहर निकालने का दबाव है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement