Friday, April 19, 2024
Advertisement

श्रीलंकाई राष्ट्रपति की हत्या की ‘साजिश’ के बारे में जानता था भारतीय? CID ने किया अरेस्ट

श्रीलंका की पुलिस ने राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना की हत्या की कथित साजिश के बारे में जानने वाले एक भारतीय नागरिक को गिरफ्तार किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 26, 2018 20:02 IST
Indian national aware of plot to assassinate Sri Lankan president Maithripala Sirisena arrested | AP- India TV Hindi
Indian national aware of plot to assassinate Sri Lankan president Maithripala Sirisena arrested | AP

कोलंबो: श्रीलंका की पुलिस ने राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना की हत्या की कथित साजिश के बारे में जानने वाले एक भारतीय नागरिक को गिरफ्तार किया है। एक अदालत को दी गई इस जानकारी के मुताबिक, एम. थॉमस नाम का यह भारतीय नागरिक श्रीलंकाई राष्ट्रपति की कथित हत्या की साजिश के बारे में जानता था। CID के मुख्य इंस्पेक्टर रंजीत मुनासिंघे ने फोर्ट मजिस्ट्रेट की अदालत को बताया कि थॉमस को मंगलवार को भ्रष्टाचार निरोधक इकाई के अभियान निदेशक नामल कुमारा के आवास से गिरफ्तार किया गया। कुमारा ने ही हत्या की साजिश का पर्दाफाश किया था।

मजिस्ट्रेट जयरत्ने ने अपराध जांच विभाग (CID) को निर्देश दिया कि वह थॉमस के मामले की और जांच करें तथा अपने निष्कर्षों से अदालत को अवगत कराएं। थॉमस को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वह दक्षिण पश्चिमी क्षेत्र के वराकापोला में कुमारा के घर गया हुआ था। कुमारा ने खुलासा किया था कि आतंकवाद जांच विभाग के पूर्व प्रभारी DIG नालका डी सिल्वा ने सिरीसेना और रक्षा मंत्रालय के पूर्व सचिव गोटाभाया राजपक्षे की हत्या की कथित साजिश पर उनसे चर्चा की थी। कुमारा के खुलासों पर CID ने सिल्वा से पूछताछ की थी। जांच पूरी होने तक आतंकवाद ब्यूरो से उनका तबादला कर दिया गया है।

अदालत को बताया गया कि कुमारा से अपने कथित संबंधों को लेकर हिरासत में लिया गया थॉमस पर्यटक वीजा पर श्रीलंका आया था, लेकिन वह तय समय से अधिक समय तक यहां रह गया। इस बीच, अदालत ने उन साउंड टेपों की प्रामाणिकता की जांच करने का आदेश दिया है जिसे कुमारा ने अपने और सिल्वा के बीच हुई बातचीत बताकर पेश किया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement