1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. बारूदी सुरंगों को धता बताते हुए उत्तर कोरिया से 'कूदकर' दक्षिण कोरिया पहुंचा शख्स, सैनिक भी हैरान

बारूदी सुरंगों को धता बताते हुए उत्तर कोरिया से 'कूदकर' दक्षिण कोरिया पहुंचा शख्स, सैनिक भी हैरान

उत्तर कोरिया से भागकर दक्षिण कोरिया पहुंचने के लिए एक शख्स ने इतनी ऊंची छलांग लगाई कि लोग हैरान हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 28, 2020 19:28 IST
North Korean Fled to South Korea, North Korea, South Korea- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL उत्तर कोरिया से भागकर दक्षिण कोरिया पहुंचने के लिए एक शख्स ने इतनी ऊंची छलांग लगाई कि लोग हैरान हैं।

स्योल: उत्तर कोरिया से भागकर दक्षिण कोरिया पहुंचने के लिए एक शख्स ने इतनी ऊंची छलांग लगाई कि लोग हैरान हैं। इस शख्स की कहानी जो भी सुन रहा है, वह उसकी हिम्मत की दाद दे रहा है। दरअसल, इस शख्स के दावे के मुताबिक उसने अपने वतन उत्तर कोरिया से भागकर दक्षिण कोरिया आने का फैसला किया और इसके लिए उसने लगभग 10 फीट ऊंची बाड़ को कूदकर पार कर लिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह शख्स एक जिमनास्ट रह चुका है इसलिए लोगों को उसकी कहानी यकीन करने लायक लग रही है।

महीने की शुरुआत में दक्षिण कोरिया आया था शख्स

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह शख्स इस महीने की शुरुआत में ही दक्षिण कोरिया आ गया था। उसकी पहचान जाहिर नहीं की गई है, हालांकि इतना जरूर बताया गया है कि उसकी उम्र 25-30 साल के बीच है। उसने 3 नवंबर को शाम के 7 बजे DMZ को पार किया और उत्तर कोरिया से सीधे दक्षिण कोरिया की सीमा में पहुंच गया। अगली सुबह करीब 10 बजे वह दक्षिण कोरियाई सैनिकों को सीमा से सटे इलाके में मिला। दक्षिण कोरिया के अधिकारियों ने जब उससे पूछताछ की तो उसने शुरू से अंत तक की सारी कहानी, और अपना देश छोड़कर आने का मकसद बताया।

अधिकारियों ने कहा, हमारे सामने जंप लगाओ
अधिकारियों ने पूछताछ के दौरान उसे अपने सामने छलांग लगाने के लिए कहा, क्योंकि सीमा की 10 फीट ऊंची बाड़ को कूदकर पार करना किसी आम आदमी के लिए लगभग नामुमकिन है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभी भी मामले की जांच जारी है और शख्स से पूछताछ की जा रही है। इस शख्स का उत्तर कोरिया से सुरक्षित दक्षिण कोरिया आ जाना इसलिए भी हैरानी की बात है क्योंकि सीमा के पास न सिर्फ उत्तर कोरियाई सैनिकों का कड़ा पहरा रहता है, बल्कि पूरे इलाके में बारूदी सुरंगों का जाल बिछा हुआ है। हालांकि दक्षिण कोरियाई अफसरों को शख्स की कहानी पर इसलिए यकीन हो रहा है क्योंकि उसका वजन हल्का है और वह जिमनास्ट भी रह चुका है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment