Friday, April 26, 2024
Advertisement

कोरोना के आर्थिक प्रभाव को लेकर बेहद गुस्से में हैं किम, लोगों को फांसी पर चढ़ाया, मछली मारने पर रोक

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने कोरोना वायरस और आर्थिक नुकसान से बचाव के उपाय के तहत 2 लोगों को फांसी पर चढ़ाने, समुद्र में मछली मारने पर प्रतिबंध लगाने और राजधानी प्योंगयांग को बंद करने का आदेश दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 27, 2020 16:51 IST
Kim Jong Un, Kim Jong Un Angry, Kim Jong Un Fury, Kim Jong Un Coronavirus, Kim Jong Un Economy- India TV Hindi
Image Source : AP FILE किम जोंग उन ने 2 लोगों को फांसी पर चढ़ाने, समुद्र में मछली मारने पर प्रतिबंध लगाने और राजधानी प्योंगयांग को बंद करने का आदेश दिया है।

सियोल: उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने कोरोना वायरस और आर्थिक नुकसान से बचाव के उपाय के तहत 2 लोगों को फांसी पर चढ़ाने, समुद्र में मछली मारने पर प्रतिबंध लगाने और राजधानी प्योंगयांग को बंद करने का आदेश दिया है। दक्षिण कोरिया की खुफिया एजेंसी ने शुक्रवार को अपने सांसदों को किम के आदेश के बारे में बताया कि किम इस समय काफी गुस्से में हैं और लगातार बगैर सोचे-समझे कदम उठा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही किम ने समुद्र के पानी को संक्रमित होने से बचाने के लिए मछली मारने पर और नमक उत्पादन पर प्रतिबंध लगा दिया है।

‘महामारी के आर्थिक प्रभाव को लेकर काफी गुस्से में हैं किम’

सांसदों ने नेशनल इंटेलिजेंस सर्विस (NIS) की निजी बैठक में शामिल होने के बाद कहा कि किम सरकार ने विदेशों में अपने राजनयिकों को आदेश दिया है कि ऐसे किसी भी काम से बचें जो अमेरिका को उकसाता है क्योंकि वह अगले राष्ट्रपति जो बाइडन के उत्तर कोरिया के प्रति संभावित नए रुख को लेकर चिंतित है। सांसद हा टाई-क्यूंग ने NIS के हवाले से बताया कि किम महामारी और इसके आर्थिक प्रभाव को लेकर ‘काफी गुस्से’ में हैं और ‘विवेकहीन कदम’ उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि NIS ने सांसदों को बताया कि उत्तर कोरिया ने प्योंगयांग में पिछले महीने एक हाई प्रोफाइल मनी चेंजर को फांसी पर चढ़ा दिया क्योंकि उसे विनिमय की गिरती दर का दोषी पाया गया था।

‘फांसी पर चढ़ाए गए दोनों व्यक्तियों की पहचान नहीं हो सकी’
उन्होंने एनआईएस के हवाले से बताया कि उत्तर कोरिया ने अगस्त में एक बड़े अधिकारी को विदेशों से आयातित माल के प्रतिबंध के सरकारी नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में फांसी पर चढ़ाया। फांसी पर चढ़ाए गए दोनों व्यक्तियों की पहचान नहीं हो सकी। एनआईएस ने सांसदों को बताया कि उत्तर कोरिया ने समुद्री जल को वायरस से संक्रमित होने से बचाने के लिए मछली मारने और नमक उत्पादन पर भी प्रतिबंध लगा दिया। उत्तर कोरिया ने हाल में वायरस की चिंता के मद्देनजर प्योंगयांग और उत्तरी जांगांग प्रांत में लॉकडाउन लगा दिया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement