Friday, April 26, 2024
Advertisement

पाकिस्तान ने बैन की Tinder सहित 5 मोबाइल एप, जानिए क्या था खतरा

Pakistan bans Tinder: पाकिस्तान ने टिंडर और ग्रिंडर सहित कम से कम पांच ऑनलाइन डेटिंग/लाइव स्ट्रीमिंग मोबाइल एप्लिकेशन पर प्रतिबंध लगा दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 03, 2020 8:57 IST
Pakistan bans Tinder- India TV Hindi
Image Source : FILE Pakistan bans Tinder

पाकिस्तान ने टिंडर और ग्रिंडर सहित कम से कम पांच ऑनलाइन डेटिंग/लाइव स्ट्रीमिंग मोबाइल एप्लिकेशन पर प्रतिबंध लगा दिया है। पाकिस्ताान सरकार ने इस कदम के पीछे के कारण इसके उपयोग से "अनैतिक/अश्लील सामग्री" का नकारात्मक प्रभाव बताया है।

एक प्रेस विज्ञप्ति में, पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण (पीटीए) ने कहा कि उसने पांच ऐप-टिंडर, टैग्ड, स्काउट, ग्रिंडर और से हाय के प्रबंधन को नोटिस जारी किए हैं। पाकिस्तान में डेटिंग सेवाओं को हटाने और स्थानीय कानूनों के अनुसार लाइव स्ट्रीमिंग सामग्री को सीमित करने के लिए कहा गया है। प्राधिकरण ने जवाब देने में विफल रहने के बाद पांच आवेदनों को अवरुद्ध करने का आदेश जारी किया।

हालांकि, प्राधिकरण ने कहा कि यह उक्त अनुप्रयोगों पर पुनर्विचार कर सकता है, बशर्ते कंपनियों का प्रबंधन स्थानीय कानूनों के पालन को सुनिश्चित करे ताकि अर्थपूर्ण/अनैतिक सामग्री को नियंत्रित किया जा सके। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement