Friday, March 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान: महिला सांसदों की मांग पर पार्लियामेंट लॉज में खोला जाएगा ब्यूटी पार्लर

पाकिस्तान में सीनेट की एक समिति ने राष्ट्रीय राजधानी इस्लामाबाद की शीर्ष सिविक एजेंसी से पार्लियामेंट लॉज में ब्यूटी पॉर्लर खोलने के लिए कहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 29, 2020 8:57 IST
Senate House Committee, Senate House Committee Pakistan, Pakistan Female MP Beauty Parlour- India TV Hindi
Pakistan: Pemale MPs to get a beauty salon in parliament lodges | Pixabay Representational

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में सीनेट की एक समिति ने राष्ट्रीय राजधानी इस्लामाबाद की शीर्ष सिविक एजेंसी से पार्लियामेंट लॉज में ब्यूटी पॉर्लर खोलने के लिए कहा है। समिति ने कहा है कि यह काम जल्द से जल्द हो जाना चाहिए। बता दें कि समिति में शामिल महिला सीनेटरों ने ब्यूटी पार्लर से जुड़ा यह मुद्दा उठाया था जिसके बाद चेयरमैन ने इस मामले पर प्राथमिकता से ध्यान देने को कहा था। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीनेट की आवास समिति की बैठक संसद भवन परिसर में हुई थी।

समिति ने राजधानी विकास प्राधिकरण (CDA) को इस बात के लिए फटकार लगाई कि उसके निर्देशों के बावजूद अभी तक महिला सांसदों के लिए पार्लियामेंट लॉज में ब्यूटी पॉर्लर नहीं खोला गया है। सीनेटर कुलसूम परवीन ने समिति से कहा कि समिति संयोजक का स्पष्ट निर्देश था कि सीडीए अधिकारी पॉर्लियामेंट लॉज में ब्यूटी पार्लर के लिए जगह आवंटित करने पर उनसे और सीनेटर समीना सईद से संपर्क करें। इसके बावजूद अभी तक CDA के किसी भी अधिकारी ने उनसे संपर्क नहीं किया है।

कमिटी के चेयरमैन सलीम मांडीवाला ने सीडीए से इस मुद्दे पर दोनों महिला सीनेटरों से सलाह मशविरा कर इस मुद्दे को प्राथमिकता से निपटाने का निर्देश दिया। इन निर्देशों के बाद माना जा रहा है कि परिसर में जल्दी ही एक ब्यूटी पार्लर होगा। संसदीय आवास परिसर में हाल ही में रोजमर्रा के इस्तेमाल वाली चीजों के लिए एक स्टोर खोला गया है। इस बैठक में अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की गई जिनमें इन्फ्रास्ट्रक्चर से जुड़े काम और साफ पानी की उपलब्धता शामिल हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement