1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. "30 साल से पाकिस्तान को लूट रहे तीन चूहे", अविश्वास प्रस्ताव से पहले इमरान का विपक्ष पर वार

"30 साल से पाकिस्तान को लूट रहे तीन चूहे", अविश्वास प्रस्ताव से पहले इमरान का विपक्ष पर वार

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव से पहले इस्लामाबाद में एक विशाल जनसभा के दौरान विपक्षी दलों पर तीखा हमला बोला और कहा कि पिछले 30 साल से देश को 'तीन चूहे' लूट रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 27, 2022 23:01 IST
Imran Khan targets Opposition ahead of no-confidence motion - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Imran Khan targets Opposition ahead of no-confidence motion 

Highlights

  • अविश्वास प्रस्ताव से पहले इस्लामाबाद में शक्ति प्रदर्शन
  • इमरान खान ने किया विशाल जनसभा को संबोधित
  • पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने विपक्ष को लिया आड़े हाथ

नई दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को अपने खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव से पहले इस्लामाबाद में एक विशाल जनसभा की। इस दौरान इमरान ने विपक्षी दलों पर तीखा हमला बोला और कहा कि पिछले 30 साल से देश को 'तीन चूहे' लूट रहे हैं। उन्होंने विपक्ष पर उन राजनेताओं और राजनीतिक कार्यकर्ताओं के लिए माफी मांगने का आरोप लगाया, जिन पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया था।

इस्लामाबाद में अपने शक्ति प्रदर्शन के दौरान इमरान खान ने रिश्वत के बदले अविश्वास प्रस्ताव पर वोट देने के विपक्ष के प्रस्तावों को ठुकराने के लिए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के सांसदों की सराहना की। उन्होंने मुख्य विपक्षी दलों (पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन), पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी) का जिक्र करते हुए कहा, ''ये तीन चूहे पिछले 30 साल से देश को लूट रहे हैं।''

इमरान खान ने राजधानी के परेड ग्राउंड में एक विशाल रैली के दौरान कहा, "पिछले 30 सालों से, उन्होंने मिलकर देश का खून चूसा है। वपक्षी दलों ने देश के बाहर लाखों डॉलर की संपत्ति जमा की है। यह सब नाटक एनआरओ (राष्ट्रीय सुलह अध्यादेश) के लिए हो रहा है। वे चाहते हैं कि इमरान खान उनके सामने घुटने टेकें, जैसा कि (पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख) जनरल परवेज मुशर्रफ ने किया था," पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले दिन से ही विपक्ष उन्हें ब्लैकमेल करने की कोशिश कर रहा है। "

गौरतलब है कि इमरान खान का ये शक्ति प्रदर्शन ऐसे वक्त पर देखने को मिल रहा है जब विपक्ष ने उनकी सरकार को हटाने के लिए नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव के लिए कमर कस ली। पाकिस्तान में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, मुद्रास्फीति और महंगाई पर इमरान सरकार को हटाने के लिए विपक्ष नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव लेकर आया है।