Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इज़राइल में गोलीबारी करने वाले को पुलिस ने मार गिराया, हमले में दो लोगों की हुई थी मौत

पुलिस ने बताया कि हमलावर की पहचान वेस्ट बैंक के जेनिन क्षेत्र के 29 वर्षीय राद फाती जायदान के तौर पर हुई है

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 08, 2022 13:06 IST
Shooting attack In Tel Aviv, Israel- India TV Hindi
Image Source : AP Shooting attack In Tel Aviv, Israel

Highlights

  • तेल अवीव के डीजेनगोफ स्ट्रीट में फायरिंग
  • फायरिंग में दो लोगों की मौत, 13 लोग घायल

 यरुशलम: मध्य तेल अवीव क्षेत्र में दो लोगों की हत्या करने और 13 लोगों को घायल करने के बाद मौके से फरार हो गए बंदूकधारी को इज़राइली पुलिस ने शुक्रवार को मार गिराया। गोलीबारी की घटना बृहस्पतिवार को डीजेनगोफ स्ट्रीट पर हुई थी, जहां कई ‘बार’ और रेस्तरां हैं। इज़राइल में पिछले तीन सप्ताह के दौरान हुए इस तरह के हमलों में 13 लोगों की मौत हो चुकी है। 

पुलिस ने बताया कि हमलावर की पहचान वेस्ट बैंक के जेनिन क्षेत्र के 29 वर्षीय राद फाती जायदान के तौर पर हुई है, जिसकी शुक्रवार सुबह जाफा इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई। सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि बृहस्पतिवार को गोलीबारी की घटना में 27 और 28 वर्षीय दो लोगों की मौत हो गई थी। घटना के गवाहों के अनुसार, हमलावर के पास एक पिस्तौल थी। 

घायलों में से दो पुरुष और एक महिला की हालत गंभीर है। इस बीच, प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने कहा कि हमले में शामिल हरके को ‘‘इसके परिणाम भुगतने होंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ यह बेहद मुश्किल रात थी। घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’’ गौरतलब है कि इज़राइल में पिछले एक महीने में कई ऐसी घटनाएं हुई हैं। 

22 मार्च को बेर्शेबा में एक हमले में चार इजराइलियों की हत्या कर दी गई थी, 27 मार्च को हैदरा में गोलीबारी की एक घटना में दो सीमा पुलिस बल के अधिकारी मारे गए थे और 30 मार्च को बनेई ब्रैक में गोलीबारी में दो इज़राइली नागरिक, दो यूक्रेनियन नागरिक और एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई थी। 

इनपुट-भाषा

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement