Saturday, June 22, 2024
Advertisement

VIDEO: पाकिस्तान के दिल में क्या है? बिलावल भुट्टो ने भारत को बताया 'दोस्त', फिर मुस्कुराकर कहा-'पड़ोसी'

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी की फिसली जुबान या क्या हुआ कि उन्होंने कश्मीर के मुद्दे पर बात करते हुए अचानक भारत को दोस्त कहा फिर मुस्कुराते हुए पड़ोसी बताया। देखें वीडियो-

Edited By: Kajal Kumari
Published on: March 11, 2023 21:05 IST
Bilawal bhutto said friend india- India TV Hindi
Image Source : ANI बिलावल भुट्टो ने दिया अजीबोगरीब बयान

पाकिस्तान: विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने कैमरे के सामने पहले तो भारत को  "दोस्त" कहा और फिर लड़खड़ाए और मुस्कुराते हुए भारत के लिए "पड़ोसी देश" का इस्तेमाल किया। बिलावल भुट्टो ने स्वीकार किया कि कश्मीर मुद्दे को केंद्र में लाना पाकिस्तान के लिए एक "कठिन कार्य" है। संयुक्त राष्ट्र की बैठक में पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल एक सवाल का जवाब दे रहे थे जब उन्होंने कहा, "आप यह भी ध्यान दें कि हम कश्मीर को संयुक्त राष्ट्र के एजेंडे के केंद्र में लाने की कोशिश कर रहे हैं जो विशेष रूप से कठिन कार्य है। इस दौरान "एक संक्षिप्त क्षण के लिए उन्होंने भारत को "दोस्त" कहा लेकिन तुरंत उन्होंने भारत को पड़ोसी देश बता दिया। 

कश्मीर मुद्दे के बारे में पत्रकारों से बात करते हुए बिलावल ने कहा कि "जब भी कश्मीर का मुद्दा उठाया जाता है, तो हमारे दोस्त ....... (फिसली जुबान) ...... पड़ोसी देशों के भीतर लोग कड़ी आपत्ति करते हैं, मुखर रूप से आपत्ति करते हैं," वह खुद को सही करते दिखते हैं।उन्होंने आगे आरोप लगाया, "वे (भारत) एक पोस्ट-फैक्ट नैरेटिव को बढ़ावा देते हैं जहां वे यह दावा करने की कोशिश करते हैं कि यह संयुक्त राष्ट्र के लिए कोई विवाद नहीं है, कि यह अंतरराष्ट्रीय समुदाय द्वारा मान्यता प्राप्त कश्मीर विवादित क्षेत्र नहीं है।"

देखें वीडियो 

उन्होंने भारत पर "तथ्यों के विपरीत, वास्तविकता के विपरीत जाकर कश्मीर पर उनके हड़पने का आरोप लगाया और कहा कि हमें सच्चाई को सामने लाना मुश्किल लगता है और हम इसके लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। हम हर अवसर पर, चाहे वह संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में हो या विभिन्न कार्यक्रमों में, जिनमें मैं शामिल होता हूं या संबोधित करता हूं या अध्यक्षता करता हूं, मैं न केवल प्रयास करता हूं बल्कि बातों को सामने लाने की कोशिश करता हूं। 

ये भी पढ़ें:

सियासी ड्रामा: गिरफ्तारी से बचने के लिए पड़ोसी के घर में कूद गए इमरान! पाकिस्तान के मंत्री का दावा

भारत के दुश्मन चीन से करीबी बढ़ा रहा नित्यानंद, भगोड़े धर्मगुरु ने जिनपिंग को भेजा दोस्ती का पैगाम

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement