Friday, March 29, 2024
Advertisement

Pakistan News: पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान में एक और आतंकी हमला, 2 पुलिसकर्मियों की मौत

Pakistan News: पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बाइक पर सवार हथियारबंद लोगों ने प्रांत के जाफराबाद जिले के कैदी शाख इलाके में तैनात पुलिसकर्मियों पर गोलियां चलाईं।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 19, 2022 21:51 IST
Pakistan News- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE (PTI) Pakistan News

Highlights

  • तैनात पुलिसकर्मियों पर गोलियां चलाई गईं
  • घटना के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए
  • अभी तक किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली

Pakistan News: पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत से एक और आतंकी हमले की घटना सामने आई है। बलूचिस्तान प्रांत में आतंकवादियों ने आज रविवार को एक सुरक्षा जांच चौकी पर गोलीबारी की, जिसमें दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बाइक पर सवार हथियारबंद लोगों ने प्रांत के जाफराबाद जिले के कैदी शाख इलाके में तैनात पुलिसकर्मियों पर गोलियां चलाईं। 

उन्होंने बताया कि हमले में दो पुलिस कांस्टेबल की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। अभी तक किसी आतंकवादी या उग्रवादी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। 

 बीते दिन अज्ञात आतंकियों ने मजदूरों के शिविर पर गोलीबारी की

बीते दिनों पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत के हरनाई जिले में अज्ञात आतंकवादियों ने मजदूरों के एक शिविर पर अंधाधुंध गोलीबारी की। इस हमले में कम से कम चार मजदूरों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। हरनाई जिले के चापर बाएं इलाके में शुक्रवार देर रात को यह हमला हुआ। इससे कुछ दिन पहले हथियारबंद लोगों ने क्वेटा के हन्ना उरक इलाके में एक निजी कोयला कंपनी के दो इंजीनियर सहित चार कर्मचारियों का अपहरण कर लिया था।

काबुल में गुरुद्वारे में हमले की पाकिस्तान ने की निंदा

वहीं, पाकिस्तान ने कल अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में गुरुद्वारे में हुए हमले की निंदा की थी। इस आतंकी हमले में दो लोग मारे गए, जबकि सात अन्य घायल हो गए। हमले की निंदा करते हुए पाकिस्तान ने शनिवार को कहा था कि धार्मिक स्थलों को निशाना बनाकर आतंकी हमला करना बेहद निंदनीय कृत्य है। 

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने कहा, "अफगानिस्तान में प्रार्थना एवं अरदास स्थल पर हुए आतंकवादी हमलों के कारण वह गंभीर रूप से चिंतित है।" विदेश कार्यलय ने कहा कि आतंकवादियों ने शुक्रवार को कुंदुज में इमाम साहिब मस्जिद को निशाना बनाया था, जिसमें कई नमाजियों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए थे।"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement