Monday, May 13, 2024
Advertisement

Pakistan News: इस्लामाबाद के सबसे बड़े मॉल में लगी भीषण आग, बुझाने के लिए बुलानी पड़ी नेवी और एयरफोर्स

Pakistan News: पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद (Islamabad) में स्थित सेंटॉरस मॉल (Centaurus Mall) में रविवार (9 अक्टूबर) को भीषण आग लग गई। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, ये आग मॉल की तीसरी मंजिल पर लगी थी और फिर इमारत के ऊपरी हिस्से में स्थित आवासीय अपार्टमेंट सहित अन्य मंजिलों में फैल गई।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @pan89168
Published on: October 09, 2022 23:37 IST
Massive fire breaks out in Islamabad's biggest mall- India TV Hindi
Massive fire breaks out in Islamabad's biggest mall

Highlights

  • इस्लामाबाद के सबसे बडज़े मॉल में लगी आग
  • राजधानी का सबसे बड़ा शॉपिंग मॉल है सेंटोरस मॉल
  • आग बुझाने के लिए दमकल औक सेना के जवान मौजूद रहे

Pakistan News: पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में सेंटोरस मॉल (Centaurus Mall) में आग लग गई है। यह राजधानी का सबसे बड़ा शॉपिंग मॉल भी है। अधिकारियों ने बताया कि घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ है और आग पर काबू पा लिया गया है तथा आगे की जांच के लिए इसे सील कर दिया गया है। आग को बुझाने के अभियान की निगरानी करने वाले राजधानी विकास प्राधिकरण (CDA) के प्रमुख मोहम्मद उस्मान यूनिस ने कहा कि आग पर दो घंटे में काबू पाया गया। उन्होंने कहा कि दमकल, पाकिस्तानी नेवी, पाकिस्तानी एयरफोर्स, रेक्स्यू 1122 ने आग बुझाने वाले अभियान में हिस्सा लिया। पुलिस के मुताबिक, मॉल के क्षेत्र में स्थित फूड कोर्ट में स्थित एक रेस्तरां में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी जो इमारत के रिहायशी मंजिलों तक पहुंच गई। 

मॉल में फंसे लोगों को बचाया गया

टीवी पर प्रसारित तस्वीरों में इमारत से धुआं निकलता दिख रहा है जबकि अन्य क्लिप में लोग मॉल की लिफ्ट के जरिए इमारत से बाहर आने की कोशिश करते दिख रहे हैं। इस्लामाबाद के उपायुक्त इरफान नवाज मेमन ने कहा कि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है क्योंकि अधिकारी विभिन्न मंजिलों पर फंसे लोगों को बचाने में सफल रहे।

 इस बीच, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने संबंधित अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई करने का आदेश दिया। उन्होंने ट्विटर पर कहा, “ यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि यह घटना इस प्रसिद्ध व्यापार केंद्र में हुई। मैं दुआ करता हूं कि जान का नुकसान न हो। पीड़ितों के वित्तीय नुकसान के लिए संवेदना और सहानुभूति है।”

लोगों में मची भगदड़

एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि मोनल रेस्तरां में आग लगी थी जिसके बाद पूरा फूड कोर्ट आग की लपटों में घिर गया। अधिकारियों ने किसी भी जानी नुकसान से बचने के लिए मॉल को खाली करा दिया था। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने वीडियो क्लिप पोस्ट की हैं, जिसमें लोग इमारत से बाहर निकलने का प्रयास करते नजर आ रहे हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement