Saturday, July 20, 2024
Advertisement

तुर्की में भारतीय राजदूत की अचानक मौत से दिल्ली में हलचल, विदेश मंत्रालय ने जताया दुख

तुर्की में भारतीय राजदूत की अचानक मौत हो जाने से दिल्ली में हलचल मच गई है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने तुर्की दूतावास में राजदूत वीरेंदर पॉल के निधन पर गहरा दुख जताया है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि वीरेंदर पॉल एक समर्पित अधिकारी थे। उन्हें उनके असाधारण मानवीय गुणों और प्रभावशाली पेशेवर योगदान के लिए हमेशा याद किया जाएगा।

Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: June 21, 2024 23:41 IST
तुर्की में भारतीय दूतावास (फाइल)- India TV Hindi
Image Source : EMBASSY OF INDIA तुर्की में भारतीय दूतावास (फाइल)

नई दिल्लीः तुर्की में भारतीय राजदूत की अचानक मौत हो जाने से दिल्ली में हलचल मच गई है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने तुर्की दूतावास में राजदूत वीरेंदर पॉल के निधन पर गहरा दुख जताया है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि वीरेंदर पॉल एक समर्पित अधिकारी थे। उन्हें उनके असाधारण मानवीय गुणों और प्रभावशाली पेशेवर योगदान के लिए हमेशा याद किया जाएगा। उनके परिवार के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना है। भारतीय विदेश मंत्रालय  इस कठिन घड़ी में उनके परिवार के साथ खड़ा है।

राजदूत की मौत क्यों हुई, इसका कोई कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। भारतीय विदेश मंत्रालय लगातार तुर्की के संपर्क में है। बता दें कि 1991 बैच के आइएफएस ऑफीसर वीरेंदर पॉल को जुलाई 2022 में तुर्की में भारत का राजदूत नियुक्त किया गया था। तुर्की में आए भूकंप के दौरान उन्होंने वहां के लोगों की मदद में भारत सरकार का प्रतिनिधित्व किया था। तुर्की से पहले वह केन्या में भी भारत के उच्चायुक्त रह चुके थे। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement