Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

Corona से लड़ाई में अमेरिका की मदद करेगा रूस, विमान ‘द एंतोनोव-124’ चिकित्सा उपकरण लेकर US पहुंचा

कोरोना वायरस से निपटने में अमेरिका की मदद के लिए रूस का एक सैन्य विमान चिकित्सा उपकरण लेकर रवाना हो गया है। विमान ‘द एंतोनोव-124’ चिकित्सा मास्क और चिकित्सा उपकरण लेकर अमेरिका के लिए रवाना हो गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 01, 2020 17:42 IST
Donald Trump and Vladimir putin- India TV Hindi
Donald Trump and Vladimir putin

मॉस्को: कोरोना वायरस से निपटने में अमेरिका की मदद के लिए रूस का एक सैन्य विमान चिकित्सा उपकरण लेकर रवाना हो गया है। रूसी रक्षा मंत्रालय ने बुधवार को यह जानकारी दी। बयान में कहा गया है कि विमान ‘द एंतोनोव-124’ चिकित्सा मास्क और चिकित्सा उपकरण लेकर अमेरिका के लिए रवाना हो गया है। इस बयान में हालांकि कोई और विवरण नहीं दिया गया।

मंत्रालय द्वारा जारी वीडियो में मालवाहक विमान बुधवार की सुबह मॉस्को के नजदीक स्थित सैन्य प्रतिष्ठान से सामान से भरे बक्सों के साथ अमेरिका की उड़ान भरने के लिए तैयार दिखाई दे रहा है। संपर्क किए जाने पर रक्षा मंत्रालय ने खेप पर कोई और सूचना उपलब्ध कराने से इनकार कर दिया।

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से हुई बातचीत के बाद यह सहायता भेजी गई है। अमेरिका में कोरोना वायरस के अब तक 1,88,663 मामले सामने आ चुके हैं और इनमें से चार हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है।

Latest World News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement