1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका में भारतीय मूल के डॉक्टर की मौत, कोरोना वायरस ने ली जान

अमेरिका में भारतीय मूल के डॉक्टर की मौत, कोरोना वायरस ने ली जान

अमेरिका में भारतीय मूल के एक चिकित्सक की कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मृत्यु हो गई। अमेरिकन फिजिशियन्स ऑफ इंडियन-ओरिजिन (एएपीआई) ने यह जानकारी दी। 

Bhasha Bhasha
Published on: May 21, 2020 15:51 IST
अमेरिका में भारतीय मूल के डॉक्टर की मौत, कोरोना वायरस ने ली जान- India TV Hindi
Image Source : AP अमेरिका में भारतीय मूल के डॉक्टर की मौत, कोरोना वायरस ने ली जान (प्रतीकात्मक तस्वीर)

न्यूयॉर्क: अमेरिका में भारतीय मूल के एक चिकित्सक की कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मृत्यु हो गई। अमेरिकन फिजिशियन्स ऑफ इंडियन-ओरिजिन (एएपीआई) ने यह जानकारी दी। एएपीआई के मीडिया समन्वयक अजय घोष ने बुधवार को एक बयान में कहा कि सुधीर एस चौहान को कोविड​​-19 से संक्रमित पाया गया था और पिछले कुछ हफ्तों से वह अपने जीवन के लिए जूझ रहे थे। 19 मई को बीमारी से उनकी मृत्यु हो गई।

चौहान न्यूयॉर्क के जमैका अस्पताल में एक इंटरनल मेडिसिन फिजिशियन और आईएम रेजीडेंसी प्रोग्राम के एसोसिएट प्रोग्राम डाइरेक्टर थे। चौहान ने 1972 में जीएसयूएम मेडिकल कॉलेज, कानपुर विश्वविद्यालय (भारत) से एमबीबीएस किया था। अमेरिका में कोविड-19 से सबसे अधिक प्रभावित न्यूयॉर्क राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से 28,636 मौतें हुई हैं और संक्रमण के 76,410 मामले हैं।

अमेरिका में अब तक कोविड-19 के 15,51,853 मामले सामने आए हैं और 93,439 मौतें हुई हैं। दुनिया में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले और उससे सर्वाधिक मौत के मामले अमेरिका में हैं। इस महीने की शुरुआत में, न्यू जर्सी में एक भारतीय मूल के डॉक्टर पिता-डॉक्टर बेटी की कोविड​​-19 के कारण मृत्यु हो गई थी।

लगभग 80,000 भारतीय-अमेरिकी चिकित्सक अमेरिका में कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम मोर्चे पर डटे हुए हैं। इसके अलावा करीब 40,000 मेडिकल छात्र विभिन्न अस्पतालों में सहायता कर रहे हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X