Saturday, April 20, 2024
Advertisement

​बाइडेन की जीत के जश्न में सड़कों पर उतरे लोग, वीडियो में देखिए न्यूयॉर्क और वॉशिंगटन का नजारा

बाइडेन के नाम की घोषणा के बाद से ही वहां की सड़कों पर जश्न का माहौल शुरू हो गया। बाइडेन समर्थक सड़कों पर उतर आए और जश्न मनाने लगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 08, 2020 7:41 IST
New York- India TV Hindi
Image Source : PTI New York

अमेरिका ने आखिरकार अपना नया राष्ट्रपति चुन लिया है। भारतीय समय के अनुसा कल देर रात 270 इलेक्टोरल वोट की सीमा पार करने के बाद बाइडेन को विजेता घोषित कर दिया गया है। इसके साथ ही भारतीय मूल की कमला हैरिस का भी उप राष्ट्रपति चुना जाना अब तय माना जा रहा है। अमेरिकी टीवी चैनलों पर नए राष्ट्रपति के रूप में जो बाइडेन के नाम की घोषणा के बाद से ही वहां की सड़कों पर जश्न का माहौल शुरू हो गया। बाइडेन समर्थक सड़कों पर उतर आए और जश्न मनाने लगे। 

सबसे खास नजारा दुनिया भर में लोकप्रिय न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर का नजारा देखने को मिला। यहां पर हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर उमड़ पड़े। लोग चिल्ला रहे थे और नए राष्ट्रपति के रूप में जो बाइडेन का स्वागत कर रहे थे। हालांकि यहां सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां भी उड़ती दिखीं। बता दें कि शुक्रवार को ही अमेरिका में 1 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस के मामले दर्ज किए गए थे। 

न्यूयॉर्क के साथ ही अमेरिका के दूसरे शहरों में भी लोगों की बड़ी तादाद सड़कों पर दिखाई दी। अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन डीसी सहित कई राज्यों में लोग सड़कों पर दिखाई दिये। हालांकि लोगों की भीड़ और संभावित हिंसा को देखते हुए पुलिस खास अहतियात बरत रही है। वहीं पिछले करीब एक सप्ताह से यहां दुकानों के बाहर प्लाईबोर्ड लगे भी दिखाई दे रहे हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement