Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

न्यूयॉर्क की एक बिल्डिंग में लगी भीषण आग, एक भारतीय पत्रकार की मौत; कई अन्य घायल

भीषण आग की घटना के बाद बिल्डिंग को पूरी तरह से खाली करा लिया गया। कई लोगों पास के स्कूल में अस्थाई आवास बनाकर वहां शरण दी गई।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: February 25, 2024 9:32 IST
न्यूयॉर्क की एक बिल्डिंग में लगी भीषण आग- India TV Hindi
Image Source : सांकेतिक तस्वीर न्यूयॉर्क की एक बिल्डिंग में लगी भीषण आग

न्यूयॉर्क: अमेरिका के न्यूयॉर्क में शुक्रवार को एक दुखद हादसा हुआ। न्यूयॉर्क के हार्लेन में शुक्रवार को एक बिल्डिंग में भीषण आग लग गई। आग लगने की वजह से एक भारतीय मूल के पत्रकार की मौत हो गई। अमेरिका में भारतीय दूतावास ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि इस आग की घटना में 27 वर्षीय एक भारतीय पत्रकार की मौत हो गई। न्यूयॉर्क में भारतीय दूतावास ने उसकी पहचान फाजिल खान के रूप में की और कहा कि वे उसके दोस्तों और परिवार के संपर्क में हैं।

27 वर्षीय भारतीय की हुई मौत

इस दुर्घटना के बाद दूतावास ने ट्वीट करते हुए बताया, "न्यूयॉर्क के हार्लेम में एक अपार्टमेंट इमारत में एक दुर्भाग्यपूर्ण आग की घटना में 27 वर्षीय भारतीय नागरिक फाजिल खान की मौत के बारे में जानकर दुख हुआ। हम स्वर्गीय फाजिल खान के परिवार और दोस्तों के संपर्क में है। हम लगातार संपर्क में हैं। हम शव को भारत वापस भेजने के लिए हर संभव सहायता प्रदान करेंगे।"

स्थानीय समाचार एजेंसी सीबीएस न्यूज ने स्थानीय अग्निशमन विभाग के हवाले से बताया कि शुक्रवार को हार्लेम अपार्टमेंट इमारत में लिथियम-आयन बैटरी के कारण भीषण आग लग गई। इसमें सत्रह अन्य घायल हो गए और दर्जनों लोग विस्थापित हो गए, जिन्हें रस्सी के सहारे से बचाया गया। स्थानीय निवासी रैचफोर्ड ने आपबीती सुनाते हुए कहा, "आग चरम पर थी और लोग खिड़कियों से बाहर कूद रहे थे।" एक निवासी अकिल जोन्स ने कहा कि वह और उसके पिता केवल अपने फोन और चाबियों के साथ आग से बच गए।

बिल्डिंग से नीचे कूदे लोग

अपनी जान बचाने के लिए, सेंट निकोलस प्लेस अपार्टमेंट इमारत के निवासियों को आग से बचने के लिए बिल्डिंग से कूदकर अपनी जान बचानी पड़ी। इस दौरान कुल 18 लोगों को बचाया गया। इन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसमें से चार लोगों की हालात नाजुक बनी हुई है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement