Saturday, May 04, 2024
Advertisement

सीक्रेट डॉक्‍यूमेंट केस में पेश हुए डोनाल्ड ट्रंप, कोर्ट में खुद को बताया निर्दोष, पेशी के बाद जो बाइडेन पर बोला तीखा हमला

पूर्व अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मियामी कोर्ट में खुद को निर्दोष बताया। उन्होंने कहा कि उनके ऊपर लगे सभी आरोप राजनीति से प्रेरित हैं और केवल उन्हें परेशान करने के लिए लगाए गए हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: June 14, 2023 8:37 IST
America, Donald Trump, Joe Biden- India TV Hindi
Image Source : FILE डोनाल्ड ट्रंप

मियामी: दुनिया के सबसे ताकतवर देश के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक के बाद एक मामलों में उनपर कोर्ट की सख्ती बढ़ती ही जा रही है। सीक्रेट फाइलें घर ले जाने के मामले में डोनाल्ड ट्रंप भारतीय समयानुसार मंगलवार देर रात मियामी कोर्ट में पेश हुए। इस दौरान उन्होंने कोर्ट में खुद को निर्दोष बताया। उन्होंने खुद को निर्दोष बताते हुए कहा कि उनके ऊपर लगे सभी आरोप राजनीति से प्रेरित हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा राष्ट्रपति चुनाव से पहले अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदियों को झूठे मामलों में गिरफ्तार करा रहे हैं। 

उनके ऊपर लगे सभी आरोप झूठे- ट्रंप 

कोर्ट में पेश होने के बाद ट्रंप को हिरासत में ले लिया गया था। हालांकि उन्हें बिना शर्त छोड़ दिया गया, लेकिन उन्हें कुछ शर्तों का पालन करना होगा। सुनवाई के बाद ट्रंप मियामी से न्यू जर्सी के बेडमिंस्टर में अपने गोल्फ क्लब में वापस चले गए, जहां उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों के लिए राष्ट्रपति जो बाइडेन को जिम्‍मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि उन्हें जिस दस्तावेजों को रखने के लिए दोषी बनाया जा रहा है, वह उन्हें रखने का क़ानूनी अधिकार है। ट्रंप ने कहा कि उनके ऊपर लगे सभी आरोप झूठे हैं और एक साजिश के तहत उन्हें निशाना बनाया जा रहा है।

इसके साथ ही पूर्व अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आरोप लगाया कि पिछले सात वर्षों से उनका उत्पीड़न किया जा रहा है और यह कोई और नहीं बल्कि कुछ एजेंसी कर रही हैं, जिन्होंने अमेरिकी लोगों के खिलाफ मनोवैज्ञानिक युद्ध छेड़ा हुआ है। इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रपति जो बाइडेन पर हमला बोलते हुए कहा कि आज हमने अपने देश के इतिहास में सत्ता का सबसे बुरा दुरुपयोग देखा। यह देखना बहुत दुखद है। ट्रंप ने कहा कि मौजूदा राष्ट्रपति बेहद ही भ्रष्ट हैं और अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदियों को झूठे और मनगढ़ंत आरोपों के आधार पर गिरफ्तार कर रहे हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement