New York Subway Shooting: ब्रूकलिन मेट्रो स्टेशन फायरिंग मामले में संदिग्ध फ्रेंक रॉबर्ट जेम्स पकड़ा गया

अमेरिका के न्यूयॉर्क में ब्रुकलिन के एक मेट्रो स्टेशन पर हुई भीषण गोलीबारी की घटना को लेकर न्यूयॉर्क पुलिस ने हमलावार की पहचान के बाद उसे पकड़ लिया गया। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 14, 2022 0:01 IST
New York City police named Frank R James as a 'person of interest' in the Brooklyn  subway shooting.- India TV Hindi News
Image Source : @NYPDNEWS New York City police named Frank R James as a 'person of interest' in the Brooklyn  subway shooting.

Highlights

  • पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले की पहचान की
  • पुलिस ने फ्रैंक जेम्स (62 साल) की तस्वीर जारी की
  • जानकारी देने वालों को 50 हजार डॉलर का ईनाम

Brooklyn Subway Shooting News: अमेरिका के न्यूयॉर्क में ब्रुकलिन के एक मेट्रो स्टेशन पर हुई भीषण गोलीबारी की घटना को लेकर न्यूयॉर्क पुलिस ने हमलावार की पहचान के बाद उसे पकड़ लिया गया। बता दें कि हमला करते वक्त जेम्स गैस मास्क और कंस्ट्रक्शन वर्कर के कपड़े में था। गोलीबारी में कई लोगों को घायल करने वाला शूटर जेम्स बुधवार को पुलिस की पकड़ में आ गया।

इससे पहले पुलिस ने कहा था कि वे हमले के सिलसिले में 62 वर्षीय फ्रैंक आर जेम्स की तलाश कर रहे हैं, क्योंकि उसने एक यू-हॉल वैन किराए पर ली थी जो शूटिंग से जुड़ी हो सकती है। चाबी घटनास्थल पर मिली थी। एनवाईपीडी चीफ ऑफ डिटेक्टिव्स जेम्स एसिग ने कहा हम यह निर्धारित करने के लिए देख रहे हैं कि क्या उसका ट्रेन से कोई संबंध है। पुलिस ने शख्स की जानकारी मिलते ही सूचना देने की अपील करते हुए 50 हजार डॉलर का ईनाम भी रखा है।

पुलिस ने कहा, आतंकी हमला नहीं

न्यूयॉर्क पुलिस ने साफ कर दिया है कि मेट्रो स्टेशन पर हुई गोलीबारी आतंकी घटना नहीं है। पुलिस फायरिंग के नजरिए से ही मामले की जांच कर रही है। हमलावर अब तक पकड़ में नहीं आया है। पुलिस ने अंदेशा जताया है कि हमलावर और भी हमले को अंजाम दे सकता है। ब्रुकलिन की शूटिंग की घटना पर न्यूयॉर्क पुलिस आयुक्त कीचंत सीवेल ने बताया कि हम वास्तव में भाग्यशाली हैं कि यह ज्यादा बुरा नहीं था। न्यूयॉर्क पुलिस आयुक्त ने बताया कि हमने एक 9 मिमी सेमी-ऑटोमैटिक हैंडगन, विस्तारित पत्रिकाएं और एक हैचेट बरामद किया है। एक तरल पदार्थ भी मिला है जो गैसोलीन है और और एक बैग मिला है इसमें कुछ आतिशबाजी का सामान था।

ताबड़तोड़ गोलीबारी में करीब 20 लोग घायल हुए

बता दें कि, न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन में 36वें स्ट्रीट मेट्रो स्टेशन पर मंगलवार को हमलावर ने कई लोगों को गोली मारी। आरोपी ने ट्रेन में धुंआ भर दिया और यात्रियों पर फायरिंग कर दी। इस ताबड़तोड़ गोलीबारी में करीब 20 लोग घायल हुए हैं। व्हाइट हाउस घटना पर नजर बनाए हुए है। घटनास्थल की एक तस्वीर में लोगों को स्टेशन के फर्श पर पड़े खून से लथपथ यात्रियों की देखभाल करते हुए दिखाया गया है।

जानिए चश्मदीद ने क्या कहा

एक चश्मदीद ने न्यूयॉर्क पोस्ट से कहा, पहले हमने बम धमाके जैसी आवाज सुनी। इसके बाद फायरिंग होने लगी। लोगों ने वहां छिपने की जगह तलाशी, लेकिन कई लोग फायरिंग की चपेट में आ गए। हमने एक अश्वेत हमलावर को देखा। उसकी लंबाई करीब 5 फीट 5 इंच रही होगी। वो बैगनी रंग का जंप सूट पहने था। उसने चेहरे पर गैस मास्क भी लगाया हुआ था। उसकी पीठ पर एक सिलेंडर भी था।

भारतीय दूतावास न्यूयॉर्क पुलिस के संपर्क में

हमलावर ने मंगलवार को स्थानीय समयानुसार 08:30 बजे ब्रुकलिन के 36वें स्ट्रीट स्टेशन पर एक स्मोक बम फेंका और आग लगा दी। खून से लथपथ यात्री धुंए से भरे स्टेशन के फर्श पर पड़े देखे गए। न्यूयॉर्क में हुए हमले से भारत की चिंता बढ़ गई है। भारतीय दूतावास न्यूयॉर्क पुलिस के संपर्क में है। हमले वाले ब्रुकलिन इलाके में 30 हजार भारतीय रहते हैं। भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस जयशंकर भी अमेरिका में हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन