Saturday, February 24, 2024
Advertisement

इजरायली वाणिज्य दूतावास के बाहर फिलिस्तीनी समर्थक ने किया आत्मदाह, सुरक्षाकर्मी भी हुआ घायल

इजरायली वाणिज्य दूतावास के बाहर एक फिलिस्तीनी समर्थक ने खुद को आग लगा ली। फिलिस्तीनी समर्थक की जान बचाने के दौरान एक सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गया। बता दें कि इस दौरान फिलिस्तीनी समर्थक के हाथ में फिलिस्तीन का भी झंडा था।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: December 02, 2023 10:13 IST
Pro Palestine protester sets herself onfire outside of Israeli Consulate in atlanta usa- India TV Hindi
Image Source : ANI इजरायली वाणिज्य दूतावास के बाहर फिलिस्तीनी समर्थक ने किया आत्मदाह

इजरायल और हमास के बीच सीजफायर के बाद फिर से लड़ाई शुरू हो गई है। इजरायल ने हमास पर सीजफायर के उल्लंघन का आरोप लगाया और शुक्रवार को फिर से हमास पर हवाई हमले शुरू कर दिए। इस हमले में 175 फिलिस्तीनियों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है। इस बीच अमेरिका के अटलांटा में स्थित इजरायली वाणिज्य दूतावास के सामने एक महिला फिलिस्तीनी समर्थक ने फिलिस्तीन झंडे के साथ खुद के आग लगा ली। टाइम्स ऑफ इजरायल ने स्थानीय पुलिस के हवाले से यह खबर साझा की है। बता दें कि आत्मदाह करने के बाद से प्रदर्शनकारी की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस दौरान वहां मौजूद सिक्योरिटी गार्ड ने फिलिस्तीनी समर्थक की जान बचाने की कोशिश की, जिसमें वह भी घायल हो गया। पुलिस के मुताबिक, सुरक्षाकर्मी की भी हालत गंभीर बताई जा रही है। 

फिलिस्तीन समर्थक ने किया आत्मदाह

अटलांटा पुलिस के प्रमुख डेरिन शियेरबौम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हमें लगता है कि कट्टर राजनीतिक समर्थन के कारण यह घटना देखने को मिली है। उन्होंने बताया कि जिस स्थान पर इजरायली वाणिज्य दूतावास स्थिति है और कई अन्य व्यवसायिक इमारते हैं। वहां प्रदर्शनकारी पहुंचा और उसने अपने ऊपर गैसोलिन छिड़कर आग लगा ली। दूतावास की इमारत सुरक्षित है और किसी खतरे की संभावना नहीं है। अटलांटा स्थित एफबीआई ऑफिस ने कहा कि इस मामले पर स्थानीय कानूनी एजेंसियों के साथ सहयोग बिठाया जा रहा है। 

इजरायल-हमास के बीच सीजफायर खत्म

बता दें कि शुक्रवार को इजरायल द्वारा फिलिस्तीन पर किए गए हमले को लेकर फिलिस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है है कि सीजफायर टूटने के बाद पहले ही दिन इजरायल ने गाजा पर जबरदस्त बमबारी की है। इस हमले में कम से कम 175 लोगों के मारे जाने की खबर है। इस दौरान इजरायली वायुसेना ने गाजा के दक्षिणी हिस्से के कुछ इलाकों में पर्चे भी गिराए। इस पर्चे में लोगों से अपील की गई है कि खान यूनिस शहर में स्थित अपने घरों को वो छोड़ दे। बता दें कि इससे पहले दोनों पक्षों के बीच 7 दिन का सीजफायर हुआ था, जो शुक्रवार को फिर से खत्म हो गया है। वहीं अमेरिकी अखबर वॉल स्ट्रीट जर्नल ने इस बीच दावा किया है कि इजरायली खुफिया एजेंसी इस युद्ध के बाद दुनियाभर में हमास के नेताओं को मारने की तैयारी कर रही है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement