Friday, April 26, 2024
Advertisement

बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा शर्मा को भागलपुर से लोकसभा चुनाव लड़वाना चाहते हैं पिता अजीत शर्मा, कहा- मैं तो विधायक हूं लेकिन...

कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा भागलपुर से अपनी बेटी और बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा शर्मा को लोकसभा का चुनाव लड़वाना चाहते हैं। उन्होंने खुद ये बात कही है। उनका वीडियो भी सामने आया है।

Reported By : Nitish Chandra Written By : Rituraj Tripathi Updated on: March 24, 2024 14:54 IST
Neha Sharma- India TV Hindi
Image Source : FILE बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा शर्मा और पिता अजीत शर्मा

भागलपुर: कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा भागलपुर से अपनी बेटी और बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा शर्मा को लोकसभा का चुनाव लड़वाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मैं तो विधायक हूं, अगर पार्टी कहेगी तो चाहूंगा कि बेटी लड़े। 

बता दें कि बिहार में एनडीए गठबंधन में शामिल जेडीयू ने आज 16 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। मुंगेर से ललन सिंह और शिवहर से लवली आनंद को टिकट दिया गया है। अधिकतर उम्मीदवार रिपीट हैं। सिर्फ सीवान, सीतामढ़ी, शिवहर, और किशनगंज में नए प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारे गए हैं। संजय झा ने बताया कि 6 पिछड़ा, 5 अति पिछड़ा, 1 महादलित, 1 मुस्लिम, 3 सवर्ण समाज को टिकट दिया गया है, जिनमें 2 महिलाएं शामिल हैं।

बीजेपी 17 सीटों पर लड़ रही चुनाव

बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से एनडीए गठबंधन में शामिल जेडीयू के हिस्से में 16 सीटें आई हैं, जबकि बीजेपी 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पांच सीटों पर चिराग पासवान की पार्टी लोजपा-रामविलास और एक-एक सीट पर जीतन राम मांझी और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी के उम्मीदवार होंगे। बीजेपी की ओर से अभी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया गया है।

पिछले चुनाव के क्या रहे नतीजे?

2019 के लोकसभा चुनाव में एनडीए को बड़ी जीत मिली थी। पिछले चुनाव में जेडीयू और बीजेपी ने 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ा था और लोजपा छह सीटों पर चुनाव लड़ी थी। इसमें बीजेपी 17 में 17 सीट जीत गई थी और जेडीयू 16 सीट पर जीती थी। इसके साथ ही लोजपा भी छह सीटों पर जीत हासिल की थी। महागठबंधन की ओर से कांग्रेस एक मात्र सीट किशनगंज में जीती थी। 

ये भी पढ़ें: 

पूर्व वायुसेना चीफ आरकेएस भदौरिया बीजेपी में शामिल, गाजियाबाद से लड़ सकते हैं लोकसभा का चुनाव 

केजरीवाल की गिरफ्तारी पर आतिशी सिंह का बयान, कहा- दिल्ली का कोई काम नहीं रुकेगा, आज जेल से भेजे निर्देश

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement