Monday, April 29, 2024
Advertisement

बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री परवीन अमानुल्लाह का निधन, काफी समय से थीं बीमार

बिहार की पूर्व मंत्री परवीन अमानुल्लाह का उनके नोएडा स्थित निवास पर निधन हो गया। वो कैंसर से पीड़ित थी और लंबे समय से बीमार चल रही थीं।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Adarsh Pandey Updated on: October 02, 2023 6:45 IST
बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री परवीन अमानुल्लाह का निधन- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री परवीन अमानुल्लाह का निधन

बिहार सरकार में समाज कल्याण मंत्री रहीं परवीन अमानुल्लाह का बीते रविवार को उनके नोएडा स्थित आवास पर निधन हो गया। आपको बता दें कि वे कुछ समय से बीमार चल रही थी। उनके परिवार की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को दोपहर की नमाज के बाद दिल्ली के पंजपीरन कब्रिस्तान में उन्हें दफनाया जाएगा।

परवीन अमानुल्लाह के पति अफजल अमानुल्लाह बिहार कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी थी। अफजल अमानुल्लाह बिहार के गृह सचिव के पद पर भी काम कर चुके हैं। रिटायरमेंट के बाद वे अपनी पत्नी के साथ नोएडा में रह रहे थे। परवीन अमानुल्लाह कैंसर से पीड़ित थीं और काफी लंबे समय से बीमार चल रही थी। उनका रविवार को उनके नोएडा स्थित आवास पर निधन हो गया। बिहार के कई नेताओं ने इस पर शोक व्यक्त किया है।

कौन थी परवीन अमानुल्लाह?

साल 1958 में जन्मीं परवीन अमानुल्लाह ने साल 2010 में JDU से चुनाव लड़ते हुए बेगुसराय के साहेबपुर कमाल विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल की। इसके बाद उन्होंने नीतीश कुमार की सरकार में समाज कल्याण मंत्री के तौर पर शपथ ली। 2010 से 2014 तक वह इस पद पर बनी रहीं मगर कार्य से संतुष्ट ना होने की वजह से उन्होंने 2014 में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद वे आम आदमी पार्टी में शामिल हुई। परवीन अमानुल्लाह ने 2014 के लोकसभा चुनाव में पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र से शत्रुघ्न सिंहा के खिलाफ चुनाव लड़ी मगर जीत हासिल नहीं कर पाई। इस चुनाव में वो केवल 16,381 मत ही हासिल कर पाई थी।

ये भी पढ़ें-

बिहार के सरकारी टीचरों को पीएम और सीएम तक का नाम नहीं पता, कैमरे पर फिर खुली पोल

सीतामढ़ी में 12वीं की छात्रा की गोली मारकर हत्या, अपराधियों ने खिड़की से की फायरिंग

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement