Thursday, April 25, 2024
Advertisement

आम आदमी की तरह सड़कों पर निकले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधान सचिव डॉ. एस सिद्धार्थ, फिर सामने आई सच्चाई

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि डॉक्टर सिद्धार्थ गया शहर की सड़कों पर टी-शर्ट और पायजामा पहने घूमते नजर आ रहे हैं।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Ravi Prashant Published on: March 30, 2023 10:18 IST
Principal Secretary to Chief Minister sitting on Rickshaw- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रिक्शा पर बैठे मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधान सचिव और वरिष्ठ आईएएस अधिकारी डॉ. एस सिद्धार्थ की कुछ ऐसी तस्वीरें तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिन्हें देखकर हर कोई हैरान है। वो एक आम आदमी की तरह घंटों शहर में घूमते, फुटपाथ पर चाय और पूड़ी कचौरी खाते, रिक्शा चालकों और चालकों से बात करते नजर आ रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, ये गया की तस्वीरे बताई जा रही है।

गया की सड़कों पर डॉक्टर सिद्धार्थ 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि डॉक्टर सिद्धार्थ गया शहर की सड़कों पर टी-शर्ट और पायजामा पहने घूमते नजर आ रहे हैं। गया के सर्किट हाउस से पैदल ही एस.सिद्धार्थ काफी देर तक शहर में घूमे और रिक्शा चालकों के बीच बातचीत की। एक फोटो में वह प्लेटफॉर्म पर रिक्शा के पैर पकड़कर बैठे और रिक्शा चालकों से बात करते दिख रहे हैं। रिक्शा चालकों को पता नहीं था कि उनसे बात करने वाला व्यक्ति बिहार का एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी और मुख्यमंत्री कार्यालय से जुड़ा सबसे बड़ा अधिकारी है, इसलिए वे बिना डरे बोल रहे होते हैं।

सफाईकर्मियों से बातचीत की

इस दौरान वह फुटपाथ पर बैठकर पूड़ी कचौरी खाते नजर आए। इसके बाद दूसरी जगह चाय पिएं। वहीं सड़क पर घूमते हुए एक स्थान पर उन्हें नगर निगम की गाड़ी कूड़ा ढोते हुए दिखी तो उन्होंने वाहन के चालक व सफाई कर्मी से बात करनी शुरू कर दी। 

आखिर क्यों ऐसा किया?
इंडिया टीवी ने इन वायरल फोटो के बारे में डॉ सिद्धार्थ से बात की तो उन्होंने कहा कि मैं सरकारी योजनाओं के बारे में सड़क पर रहने वाले गरीब लोगों का फीडबैक लेना चाहता था। सही जानकारी मिले इसके लिए आम आदमी बनकर जाना जरूरी था। परसों मुख्यमंत्री कार्यालय में छठ का अर्घ्य देने के बाद ही मैं गया के लिए निकल गया और फिर अगले दिन यानी कल शहर में पैदल घूमा। जब हमारे द्वारा सवाल पूछा गया कि कैसा फीडबैक मिला तो उन्होंने इस सवाल के जवाब में कहा कि लोगों की राय अच्छी थी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खास
आपको बता दें कि डॉ एस सिद्धार्थ 1991 बैच के आईएएस अफसर हैं। वर्तमान में वे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधान सचिव हैं। उनके पास बिहार के वित्त विभाग के प्रधान सचिव की भी जिम्मेवारी है। आईआईटी दिल्ली से कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग करने वाले एस. सिद्धार्थ बेहद काबिल अधिकारियों में से एक माने जाते हैं। उन्होंने सूचना प्रौद्योगिकी में डॉक्टरेट की डिग्री भी ली है। सिद्धार्थ सामान्य प्रशासन विभाग, उद्योग विभाग समेत कई अन्य महत्वपूर्ण विभागों की जिम्मेवारी भी संभाल चुके हैं। डॉ सिद्धार्थ की पत्नी भी एक आईएएस अधिकारी हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement