Thursday, April 25, 2024
Advertisement

लैंड फॉर जॉब स्कैम: लालू की बेटियों और अबु दोजाना के घरों पर ED के छापे, 15 जगहों पर रेड

आरजेडी नेता अबू दोजाना के यहां फुलवारी शरीफ में भी छापेमारी हो रही है। इस मामले में लालू यादव और उनका परिवार भी आरोपी है। अबु दोजाना राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के काफी करीबी माने जाते हैं।

Reported By : Nitish Chandra, Atul Bhatia Updated on: March 10, 2023 11:40 IST
आरजेडी नेता अबू दोजाना के घर ईडी की छापेमारी- India TV Hindi
Image Source : ANI आरजेडी नेता अबू दोजाना के घर ईडी की छापेमारी

बिहार में ED ने पटना में पूर्व RJD विधायक अबु दोजाना के ठिकानों पर छापेमारी की है। लालू परिवार के करीबी रहे पूर्व विधायक अबु दोजाना के घर पर ED की छापेमारी चल रही है। पटना के फुलवारी शरीफ इलाके मे हारून नगर स्थित दोजाना का घर है। इसी घर पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापा मारा है। लैंड फॉर जॉब स्कैम से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले ईडी ने 15 जगहों पर छापेमारी की है। दिल्ली में लालू प्रसाद की बेटियों के आवास पर, गुरुग्राम में एक प्राइवेट बिल्डर के दफ्तर समेत बिहार में अलग अलग शहरों में रेड चल रही है।

कारोबारी गतिविधियां देखते हैं अबु

आरजेडी नेता अबु दोजाना के यहां फुलवारी शरीफ में भी छापेमारी हो रही है। इस मामले में लालू यादव और उनका परिवार भी आरोपी है। अबु दोजाना राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के काफी करीबी माने जाते हैं। वे लालू परिवार के पटना के सगुना मोड़ पर बनाए जा रहे बिहार के सबसे बड़े मॉल का काम देख रहे थे। जिन अबु दोजाना के घर ईडी की छापेमारी हुई उनपर लालू परिवार की कई और कारोबारी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप लगते रहे हैं। बता दें कि बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से उनके पति लालू प्रसाद के रेल मंत्री रहने के दौरान ‘नौकरी के बदले जमीन’ मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) की एक टीम ने सोमवार को उनके आवास पर पूछताछ की थी। 

लालू एंड फैमिली को किया गया तलब 
सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि जांच एजेंसी ने नौकरी के बदले जमीन मामले में पहले ही आरोपपत्र दाखिल कर दिया है और विशेष अदालत ने लालू, उनके परिवार के सदस्यों और अन्य सभी आरोपियों को 15 मार्च को तलब किया है। उन्होंने कहा कि सीबीआई ने कथित घोटाले में आगे की जांच जारी रखी है। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई टीम का यह दौरा मामले में आगे की जांच के सिलसिले में है।

ये भी पढ़ें-

मनीष सिसोदिया को आज जमानत मिल भी गई तब भी नहीं होगी रिहाई, जानें क्यों  

महिला की चेन छीनने आया स्नैचर, 10 साल की लड़की ने किया ऐसा मुकाबला कि हो गया फरार
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement