Monday, May 06, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024ः मुस्लिम बहुल किशनगंज में असदुद्दीन ओवैसी ने खेल दिया आखिरी दांव

बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान जोरों पर है। मुस्लिम बहुल किशनगंज में असदुद्दीन ओवैसी लगातार जनसभाएं कर रहे हैं। वह लगातार आरजेडी, कांग्रेस, बीजेपी और जेडीयू को निशाने पर ले रहे हैं।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: April 24, 2024 9:27 IST
एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी

किशनगंजः एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने मुस्लिम बहुल किशनगंज लोकसभा सीट पर चुनाव जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इस सीट पर शुक्रवार यानी जुम्मा 26 अप्रैल को मतदान होगा। बीते दो दिनों से असदुद्दीन ओवैसी लोकसभा क्षेत्र के अलग अलग स्थानों पर कई सभाओं को संबोधित कर चुके हैं। इसी क्रम में मंगलवार को उन्होंने बेलवा हाई स्कूल के मैदान में सभा को संबोधित किया। ओवैसी की सभा में भारी भीड़ जुट रही है। जिससे उनका जोश हाई है। अपने भाषण में ओवैसी बीजेपी के साथ-साथ जेडीयू-आरजेडी और कांग्रेस को भी निशाने पर ले रहे हैं।

पीएम मोदी पर बरसे ओवैसी

इस दौरान उन्होंने अपने चिर परिचित अंदाज में पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मुसलमानो के साथ ना इंसाफी बंद कर दें क्योंकि 17 करोड़ की आबादी कोई कम नहीं होती। उन्होंने कहा कि आरएसएस नेताओ ने अंग्रेजो की दलाली की लेकिन मुसलमान कंधे से कंधा मिलाकर अंग्रेजो के खिलाफ लड़ाई में शामिल हुए। देश की जमीन पर चाइना (चीन) ने कब्जा जमा कर रखा है। नरेंद्र मोदी में हिम्मत है तो उसे बाहर निकालें। उन्होंने कहा कि मोदी चीन की बात नहीं करते। देश में नफरत पैदा करके वोट हासिल करना चाहते हैं। नीतीश कुमार के मुंह में दही जम चुकी है वो कुछ नही बोलेंगे।

बीजेपी और जेडीयू को भी निशाने पर लिया

असदुद्दीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश में योगी सरकार द्वारा की जा रही बुलडोजर की कारवाई और असम में अवैध मदरसों के खिलाफ की गई कारवाई का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि किशनगंज सीट जीतने के बाद उन पीड़ित लोगो के भी हौसले बुलंद होंगे। सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार शरीफ में मदरसा को जला दिया गया। कोई बोलने वाला नहीं था और कहते हैं कि हम सेकुलर हैं। 

पीएम मोदी के 'मंगलसूत्र' वाले बयान पर भी दिया जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान पर जिसमें उन्होंने कहा था कि 'कांग्रेस पार्टी हिन्दू महिलाओं का मंगल सूत्र छीन कर घुसपैठियों को देना चाहती है' का भी ओवैसी ने अपने भाषण में जिक्र किया और कहा कि जब कोरोना उफान पर था तो आपकी गलत नीतियों के कारण हमारी बहाने बेवा हो गई। वहीं जनसंख्या को लेकर दिए गए बयान पर भी जोरदार निशाना साधा और कहा कि नरेंद्र मोदी छह भाई बहन हैं और अमित शाह भी छह भाई बहन हैं लेकिन सिर्फ मुसलमान को बदनाम किया जाता है।

पीएम मोदी पर लगाया आरोप

किशनगंज में असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि नरेंद्र मोदी की एक ही गारंटी है मुसलमानों से नफरत करना। कांग्रेस का जो नेता भाजपा में शामिल हो जाता है वो सेकुलर बन जाता है। नरेंद्र मोदी के शासन में मुसलमानो के घर पर बुलडोजर चलाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में नफरत का माहौल है। अतीक अहमद को गोली से और मुख्तार को जेल में जहर देकर मार दिया गया।  

बता दें कि किशनगंज लोकसभा सीट से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान चुनाव लड़ रहे हैं। जबकि औरंगाबाद से इम्तियाज जलील को चुनाव मैदान में उतारा गया है। ओवैसी की पार्टी ने दावा किया था कि वह बिहार की 40 सीटों मे से 11 पर उम्मीदवार उतार सकती है।

 

रिपोर्ट- राजेश दुबे 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement