Friday, April 26, 2024
Advertisement

उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी RLM को मिला सिंबल, गैस सिलेंडर होगा चुनाव चिह्न

चुनाव आयोग ने उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक मोर्चा (RLM) को चुनाव चिह्न दे दिया है। आयोग ने राष्ट्रीय लोक मोर्चा को गैस सिलेंडर का चुनाव चिह्न दिया है। कुशवाहा की पार्टी NDA गठबंधन में शामिल है।

Reported By : Nitish Chandra Written By : Pankaj Yadav Updated on: March 24, 2024 16:48 IST
कुशवाहा की पार्टी को मिला गैस सिलेंडर का चुनाव चिह्न- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA कुशवाहा की पार्टी को मिला गैस सिलेंडर का चुनाव चिह्न

लोकसभा चुनाव से पहले निर्वाचन आयोग ने उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक मोर्चा (RLM) को चुनाव चिह्न दे दिया है। कुशवाहा की पार्टी का चुनाव चिह्न गैस सिलेंडर होगा। बता दें कि, उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी NDA की घटक दल है और उन्हें सीट शेयरिंग में सिर्फ एक ही सीट मिला है। उनकी पार्टी सिर्फ काराकाट सीट से ही चुनाव लड़ेगी। बताया जा रहा है कि उपेंद्र कुशवाहा एक और सीट की मांग कर रहे थे। वे चाहते थे कि उन्हें सुपौल या फिर सितामढ़ी में से एक और सीट पर उन्हें चुनाव लड़ने दिया जाए पर ऐसा नहीं हुआ। जिससे उपेंद्र कुशवाहा नाराज भी बताए गए। जानकारी के मुताबिक, जब बिहार में सीट शेयरिंग का ऐलान हो रहा था तब उपेंद्र कुशवाहा और उनकी पार्टी का कोई भी सदस्य उस समय मौजूद नहीं था। जिसके बाद बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व की ओर से उन्हें मनाने की कोशिश की गई। तब जाकर उपेंद्र कुशवाहा मानें।

Related Stories

NDA में सीटों का बंटवारा

पार्टी सीट
बीजेपी 17
जदयू 16
लोक जनशक्ति पार्टी (चिराग पासवान) 5
हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (जीतन राम मांझी) 01
राष्ट्रीय लोक मोर्चा (RLM) (उपेंद्र कुशवाहा) 01
कुल 40

JDU ने 16 सीटों पर उम्मीदवारों का किया ऐलान

जदयू ने अपने सभी सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। ललन सिंह को मुंगेर से तो शिवहर से लवली आनंद को चुनावी मैदान में उतारा गया है। अधिकतर उम्मीदवार रिपीट हैं। सिर्फ सीवान, सीतामढ़ी, शिवहर, और किशनगंज में नए प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारे गए हैं।

ये भी पढ़ें:

बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा शर्मा को भागलपुर से लोकसभा चुनाव लड़वाना चाहते हैं पिता अजीत शर्मा, कहा- मैं तो विधायक हूं लेकिन...

बिहार लोकसभा चुनाव: JDU ने 16 सीटों पर उम्मीदवारों का किया ऐलान, मुंगेर से ललन सिंह और शिवहर से लवली आनंद को टिकट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement