Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

बिहार में सोमवार को होगा शपथग्रहण, नीतीश कुमार 7वीं बार बनेंगे मुख्यमंत्री

बिहार में एनडीए विधायक दल के नेता चुने जाने के बाद नीतीश कुमार राजभवन गए और सरकार बनाने का दावा पेश किया। वो कल सीएम पद की 7वीं बार शपथ लेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 15, 2020 16:45 IST
नीतीश कुमार चुने गए NDA...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नीतीश कुमार चुने गए NDA विधायक दल के नेता

पटना. नीतीश कुमार कल 7वीं बार बिहार के सीएम पद की शपथ लेंगे। उन्होंने रविवार दोपहर में राजभवन जाकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। राज्यपाल से मिलने के बाद नीतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत में कहा कि कल शाम चार-साढ़े चार बजे के करीब राजभवन में शपथ ग्रहण होगा। इससे पहले एनडीए विधायक दल की मीटिंग में नीतीश कुमार को एनडीए विधायक दल के नेता चुने गए। इस बैठक में बतौर पर्यवक्षेक राजनाथ सिंह मौजूद रहे। इस मीटिंग में डिप्टी सीएम पद के लिए लगाए जा रहे कयासों पर भी विराम लग गया। सुशील मोदी बिहार के डिप्टी सीएम होंगे। इसके अलावा बिहार बीजेपी विधायकों की बैठक में बिहार बीजेपी विधायकों के नेता तारकेश्वर प्रसाद चुने गए। 

RJD ने फिर साधा निशाना

बिहार में एनडीए की बैठक से पहले राजद के नेता मनोज झा ने बड़ा हमला बोला है। मनोज झा ने नीतीश कुमार पर हमला बोले हुए कहा, "40 सीटें पाकर कोई मुख्यमंत्री कैसे बन सकता है? लोगों का जनादेश उनके खिलाफ है, उनका कद कम हो चुका है और उन्हें इस बारे में विचार करना चाहिए। बिहार को इसका विकल्प मिलेगा, जो जल्द ही होगा। इसमें एक सप्ताह, दस दिन या एक महीना लग सकता है लेकिन ऐसा होगा।" उन्होंने कहा कि कुछ दिन इंतज़ार कीजिए 40 सीट लाकर के जनता द्वारा खारिज कर देने के बाद अगर कोई व्यक्ति विशेष मुख्यमंत्री बनने का ख्वाब देख रहा है तो ये ख्वाब बिहार को नहीं पच रहा।

बिहार में NDA ने जीतीं 125 सीटें

आपको बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए ने बिहार में 125 विधानसभा सीटें जीती हैं। इनमें सबसे ज्यादा भारतीय जनता पार्टी ने 74 जबकि जेडीयू 43 सीटें जीतने में सफल रही। दूसरी तरफ राजद के नेतृत्व वाला महागठबंधन की झोली में 110 सीटें आईं। महागठबंधन में सबसे ज्यादा 75 सीटें राजद ने जीतीं, कांग्रेस पार्टी की 19 सीटें जीतने में सफल रही जबकि वामदलों ने कुल मिलाकर 16 सीटें झटक लीं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement