Monday, April 29, 2024
Advertisement

'नीतीश कुमार इंद्र की तरह, जो उनकी गद्दी की तरफ नजर डालेगा वह जाएगा', गिरिराज सिंह का बयान

गिरिराज सिंह ने कहा- इंद्र भगवान (नीतीश कुमार) का जाना तय है, इनका सीएम पद से जाना निश्चित है। लालू जी ने उसी दिन सारी गोटियां फिट कर दी थी जिस दिन अवध बिहारी चौधरी को स्पीकर बनाया था।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Niraj Kumar Updated on: December 28, 2023 15:12 IST
Giriraj singh- India TV Hindi
Image Source : FILE गिरिराज सिंह, केंद्रीय मंत्री

पटना: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार इंद्र की तरह हैं। जो कोई भी उनकी गद्दी की तरफ नजर डालेगा तो उसे खतरा होगा या फिर वह पार्टी छोड़कर जाएगा। उन्होंने शरद यादव और आरीसीपी का उदाहरण भी दिया। गिरिराज सिंह ने कहा कि आरसीपी कभी नीतीश कुमार के नाक के बाल हुआ करते थे लेकिन चले गए, तो इनका (ललन सिंह) का क्या वजूद है। 

Related Stories

नीतीश का जाना निश्चित

गिरिराज सिंह ने कहा-'इंद्र भगवान का जाना तय है, इनका मुख्यमंत्री पद से जाना निश्चित है। लालू जी ने उसी दिन सारी गोटियां फिट कर दी थी जिस दिन अवध बिहारी चौधरी को स्पीकर बनाया था। आरजेडी को सरकार बनाने के लिए 5 विधायक घट रहे  हैं, नीतीश जी के सामने दो ही ऑप्शन है। या तो जो लोग विलय कर रहे हैं उनकी बात मान लें या खुद तेजस्वी को मुख्यमंत्री बना दें। नहीं तो पैदल पांव उनके 10 से 12 विधायक आ जाएंगे और स्पीकर हाउस बुलाकर उनका नतीजा कर देगा। 

नीतीश के पास दो ही विकल्प

गिरिराज सिंह ने तेजस्वी के सीएम बनाए जाने के सवाल पर कहा'-लालू तेजस्वी को सीएम बना सकते नहीं बल्कि बनना तय है। अब नीतीश जी पर है कि वह बेआबरू  होकर निकलते हैं कि इज्जत से  निकलते हैं। विलय कर देते हैं या तेजस्वी को मुख्यमंत्री बना देते हैं यही दो ऑप्शन है।

क्या घंटी बजाएंगे बेचारे?

इंडिया गठबंधन के सवाल पर गिरिराज ने कहा-' इंडिया गठबंधन में उनका (नीतीश) कुछ है अब?  बिहार में तो ऐसे भी महागठबंधन बनाम बीजेपी का चुनाव होता है। तो नीतीश रह कर क्या करेंगे। वे ना तो पीएम उम्मीदवार बने और न ही इंडिया गठबंधन के संयोजक। वहां कोई जगह नहीं है,वहां कोई उम्मीद नहीं, क्या घंटी बजाएंगे बेचारे ?

नीतीश के लिए बीजेपी के दरवाजे बंद

वहीं बीजेपी के साथ आने के सवाल पर गिरिराज ने कहा-'बीजेपी के एकदम चारों दरवाजे बंद हैं नीतीश कुमार के लिए, कहीं एक छेद तक नहीं है, वहीं घुट घुट कर मरेंगे, या तो आरजेडी के सामने समर्पण कर दें या नहीं तो विलय करना होगा। हम बोल रहे हैं कि भले किसी को भरोसा ना हो लेकिन मैं तर्कों के आधार पर सूत्रों के साथ पहले भी बोल चुका हूं,  लालू जी ने मुझे कहा कि जब तक तेजस्वी नहीं बनेगा... तो आप लोगों ने इसको हल्के ढंग से लिया, पार्लियामेंट चुनाव के पहले यह तो होना ही है ।फ्लाइट में लालू जी के साथ हम गए भी और आये भी, लालू जी ने  जो कहा वह मैं कह ही रहा हूं फिर लालू जी जी की बात क्यों करूं। इनको नीतीश धोखा दे रहे हैं। बेटा को मुख्यमंत्री नहीं बना रहे हैं तो वह क्या करेंगे? 

राहुल गाँधी की भारत न्याय यात्रा 

राहुल गांधी की भारत न्याय यात्रा पर गिरिराज ने कहा-'क्या फायदा हुआ नहीं हुआ मैं आकलन नहीं करता, उनकी यात्रा के बाद पूर्वांचल का चुनाव हुआ था वहां साफ हो गया, इधर छह राज्यों का हुआ वहां साफ हो गए, कोई यात्रा कर लें। न्याय यात्रा आखिर किसकी किसका न्याय करेंगे? क्या राम मंदिर बन रहा है यह उनके नजर में खटक रहा है, इसका न्याय करवाएंगे या मथुरा में न्याय दिलवाएंगे? कौन सा न्याय दिलवाएंगे? अब यह ज्ञान यात्रा निकालें। देश की जनता क्यों इनको नेता मानेगी, जो व्यक्ति देश को विदेश में भी अपमानित करे उसको देश की जनता क्यों चुनेगी?

राम मंदिर आमंत्रण पर संजय राउत के बयान पर

वहीं राम मंदिर को लेकर संजय राउत के बयान पर गिरिराज ने कहा कि हम कमिटमेंट करते हैं। उद्धव ठाकरे गए थे सेकुलर बनने के लिए। हमारे एजेंडा में शुरू से था राम मंदिर राम मंदिर ..प्रभु राम ने हमारी वेदना और प्रार्थना सुन ली और राम मंदिर बन रहा है, पूरे देश और दुनिया से लोग जाएंगे, प्राण प्रतिष्ठा होना तो तय  है, कोई आए या नहीं आए। कुछ लोग चुपके-चुपके से भी आने की तैयारी कर रहे हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement