Sunday, May 05, 2024
Advertisement

ललन सिंह अध्यक्ष पद से क्यों इस्तीफा देना चाहते हैं? पहली बार JD(U) विधायक ने बताई ये बात, दिल्ली पहुंचे नीतीश

नीतीश कुमार कल होनेवाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच चुके हैं। इससे पहले उनकी पार्टी के एक विधायक ने बताया कि ललन सिंह पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा क्यों देना चाहते हैं।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Niraj Kumar Updated on: December 28, 2023 14:15 IST
Lalan singh and Nitish kumar- India TV Hindi
Image Source : PTI ललन सिंह और नीतीश कुमार

पटना: बिहार में सियासी सरगर्मी के बीच पहली बार जनता दल यूनाइटेड के एक विधायक ने यह बताया कि ललन सिंह पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा क्यों देना चाहते हैं। JDU विधायक सिद्धार्थ पटेल ने कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष को चुनाव लड़ना है इसीलिए वह अपने दायित्व से फ्री होना चाह रहे हैं। दरअसल, बिहार से दिल्ली तक सियासी गलियारे में इस बात की चर्चा तेज है कि ललन सिंह जनता दल यूनाइटेड अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे देंगे और नीतीश कुमार एक बार फिर से पार्टी की कमान संभाल लेंगे। वहीं नीतीश कुमार ने पटना रवाना होने से पहले मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि यह राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सामान्य बैठक है। इसमें राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा होगी। वहीं एनडीए में वापसी के सवाल पर नीतीश ने चुप्पी साध ली।

दिल्ली पहुंचे नीतीश कुमार

इस बीच नीतीश कुमार दिल्ली पहुंच चुके है। दिल्ली में जनता दल यूनाइटेड के दफ्तर के बाहर लगे पोस्टर में केवल नीतीश कुमार की तस्वीर है। इस पोस्टर से ललन सिंह की तस्वीर गायब है। जनता दल यूनाइटेड की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कल होनेवाली है लेकिन  इससे पहले वे आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों से मिलेंगे। सूत्रों के मुताबिक नीतीश कुमार अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह से नाराज़ हैं और बैठक में उन्हें पार्टी अध्यक्ष के पद से हटाने पर चर्चा हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक ललन सिंह आजकल जेडीयू और नीतीश कुमार से ज्यादा जिस तरह लालू-तेजस्वी और RJD की बात करते हैं वह JDU के कई नेताओं को पसंद नहीं आ रहा और उन्होंने इसकी शिकायत नीतीश कुमार से की है। हालांकि इस पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। 

हालांकि जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह और खुद नीतीश कुमार भी कह चुके हैं कि यह पार्टी सामान्य मीटिंग है। जो भी फैसला होगा उसके बारे में आप लोगों को बताया जाएगा। वहीं तेजस्वी यादव ने भी कहा कि कई तरह की अफवाहें फैलाई जा रही हैं। बिहार में कुछ अच्छा काम हो रहा है तो उसे अफवाहों के जरिए ढका जा रहा है। अभी नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने का फैसला सरकार ने लिया है। इसके साथ ही कई अन्य फैसले जनहित में लिए गए हैं, लेकिन अफवाहों के जरिए तमाम चीजों को ढकने की कोशिश की जा रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement