1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिहार
  4. बैंक ने गलती से खाते में डाले 5.5 लाख रुपये, शख्स ने कहा- पीएम मोदी ने भेजे हैं, नहीं लौटाऊंगा

बैंक ने गलती से खाते में डाले 5.5 लाख रुपये, शख्स ने कहा- पीएम मोदी ने भेजे हैं, नहीं लौटाऊंगा

खगड़िया में ग्रामीण बैंक ने गलती से मानसी थाना क्षेत्र के बख्तियारपुर गांव के मूल निवासी रंजीत दास के खाते में पैसे भेजे और बाद में लौटाने के लिए कई नोटिस दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 14, 2021 22:18 IST
Khagariya Bank Modi, Khagariya Bank Modi 5.5 Lakh, Khagariya Man Bank Modi- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL बिहार के खगड़िया जिले में एक शख्स के खाते में बैंक की गलती के कारण 5.5 लाख रुपये आ गए।

पटना: बिहार के खगड़िया जिले में एक शख्स के खाते में बैंक की गलती के कारण 5.5 लाख रुपये आ गए। उसने यह दावा करते हुए रकम वापस करने से इनकार कर दिया कि उसे यह ‘पैसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भेजा है।’ रिपोर्ट्स के मुताबिक, खगड़िया के मानसी थाना क्षेत्र के बख्तियारपुर गांव के रहने वाले रंजीत दास ने गलती से आए पैसों को लौटाने से इनकार कर दिया। बैंक द्वारा कई बार वापसी को लेकर नोटिस दी गई, लेकिन इसके बावजूद जब राशि वापस नहीं की गई तो बैंक ने केस दर्ज करा दिया। 

‘मैंने सारा पैसा खर्च कर दिया’

रिपोर्ट्स के मुताबिक, खगड़िया में ग्रामीण बैंक ने गलती से मानसी थाना क्षेत्र के बख्तियारपुर गांव के मूल निवासी रंजीत दास के खाते में पैसे भेजे और बाद में लौटाने के लिए कई नोटिस दिया। लेकिन दास ने यह कहते हुए रकम वापस करने से इनकार कर दिया कि उन्होंने इसे खर्च कर दिया है। रंजीत दास ने कहा, ‘जब मुझे इस साल मार्च में पैसा मिला तो मैं बहुत खुश था। मैंने सोचा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर बैंक खाते में 15 लाख रुपये जमा करने का वादा किया था, जिसकी यह पहली किस्त हो सकती है। मैंने सारा पैसा खर्च कर दिया। अब मेरे बैंक खाते में पैसे नहीं हैं।’

‘रंजीत दास को गिरफ्तार कर लिया है’
मानसी के थाना प्रभारी दीपक कुमार ने कहा, ‘बैंक के मैनेजर की शिकायत पर हमने रंजीत दास को गिरफ्तार कर लिया है, आगे की जांच जारी है।’ रिपोर्ट्स के मुताबिक, गिरफ्तार रंजीत दास को जेल भेजने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। वहीं, बैंक अफसरों का कहना है कि रंजीत के खाते में गलती से रुपये चले गए थे। उन्होंने कहा, ‘बाद में मिलान होने पर इस बारे में पता चला तो रंजीत से रुपये वापस करने को कहा गया, लेकिन तब तक उसने अकाउंट से सारे पैसे निकाल लिए थे। बार-बार कहने पर उसने कहा कि पीएम मोदी ने रुपये भेजे हैं, मैं वापस नहीं करूंगा। उसके लगातार इनकार करने पर हमें पुलिस में शिकायत दर्ज करानी पड़ी।’

Click Mania
Modi Us Visit 2021