Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

बिहार में बड़ा ट्रेन हादसा, पटरी से उतरी नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस, चार लोगों की मौत और 100 से ज्यादा घायल

इस हादसे पर दुःख जताते हुए केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि इस हादसे के पीछे के कारणों को जानने के लिए जांच शुरू कर दी गई है और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: October 12, 2023 7:09 IST
बिहार में बड़ा ट्रेन...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बिहार में बड़ा ट्रेन हादसा

बक्सर: बिहार के बक्सर में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है। राजधानी दिल्ली से कामख्या जा रही ट्रेन संख्या 12506 बक्सर के रघुनाथपुर स्टेशन के पास पटरी से उतर गई। रेलवे एक अधिकारी ने बताया कि ट्रेन के सभी डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में अब तक 4 लोगों के मारे जाने की खबर है।वहीं अब तक 100 से ज्यादा यात्री घायल बताए जा रहे हैं। इनमें से कई यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे के बाद मौके पर NDRF, SDRF, रेलवे का बचाव दल और स्थानीय पुलिस ने बड़े स्तर पर बचाव अभियान चलाया। 

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस हादसे पर दुःख प्रकट करते हुए कहा कि हादसे के बाद एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, जिला प्रशासन, रेलवे अधिकारी और स्थानीय निवासियों ने मिलकर एक टीम के रूप में काम किया। उन्होंने बताया कि हादसे के बाद एक स्पेशल ट्रेन से यात्रियों को वहां से निकाला गया और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। राहत और बचाव कार्य अब पूरा हो चुका है और अब ट्रैक पर मरम्मत का काम जारी है। जल्द ही ट्रैक को ठीक कर दिया जाएगा और आवागमन शुरू हो जाएगा।  

वहीं रेलवे ने इस हादसे के बाद कुछ ट्रेनों के मार्गों  में बदलाव किया है। हालांकि यह बदलाव अस्थाई रहेंगे। जानकारी के अनुसार, 18 ट्रेनों के मार्ग में बदलाव किया है।

BIHAR

Image Source : INDIA TV
इन ट्रेनों के बदले गए रूट

रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन

रेलवे ने दिल्ली से कामाख्या जा रही नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस के हादसे का शिकार होने पर दुख व्यक्त किया है। रेलवे ने यात्रियों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। लोग पटना हेल्पलाइन:-9771449971, दानापुर हेल्पलाइन:-8905697493, कमर्शियल कंट्रोल :-7759070004 और आरा हेल्पलाइन:-8306182542 पर संपर्क कर सकते हैं। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement