Thursday, May 09, 2024
Advertisement

युवक के प्यार में अमेरिका से बिहार पहुंची शादीशुदा 40 साल की महिला, हनीमून से लौटते ही अरेस्ट, जानें वजह

बिहार के युवक के प्यार में बेटी के साथ अमरीका से भारत पहुंची महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। महिला युवक के साथ हनीमून मनाकर लौटी थी।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: May 08, 2024 21:34 IST
पुलिस की गिरफ्त में महिला और उसका प्रेमी- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पुलिस की गिरफ्त में महिला और उसका प्रेमी

किशनगंजः प्रेम न तो सामाजिक बंधन देखता है और न ही किसी देश की सीमाएं प्रेम करने वालो को बांध सकती हैं। प्यार में गजब की ताकत होती है। इसका अहसास केवल प्यार करने वालों को ही होता है। कुछ ऐसा ही मामला बिहार के किशनगंज जिले से सटे भारत -नेपाल सीमा के पानीटंकी से आई है।  यहां एक विदेशी महिला प्यार के लिए अपने ग्यारह वर्षीय बेटी  को लेकर भारत आ गई। विदेशी महिला का नाम नैना काला पौडेल है।

चर्च में की प्रेमी से शादी

दरअसल नैना काला पौडेल की फेसबुक पर भारतीय नागरिक नीमा तमांग से दोस्ती हुई। देखते ही देखते दोनों को एक -दूसरे से  प्यार हो गया। दोनों का प्यार परवान तो शादी करने का मन बना लिया। इसके बाद नैना अपनी बेटी के साथ नीमा तमांग से शादी करने के लिए हवाई मार्ग से 19 मार्च 2024 को अमेरिका के न्यूयॉर्क से नई दिल्ली पहुंची। यहां वह दो दिन रुकने के बाद  21 मार्च 2024 को नई दिल्ली से बागडोगरा पहुंची। फिर वह नीमा तमांग के घर भाटपाड़ा चाय बागान, कालचीनी पहुंची। इसके बाद 13 अप्रैल 2024 को ग्रेस वैली चर्च, भाटपाड़ा में नीमा ने तमांग के संग विवाह कर लिया।

हनीमून मनाने के बाद गिरफ्तार

नीमा तमांग ने अलीपुरद्वार जिले के हैमिल्टनगंज की एक दुकान से दस हजार रुपये देकर नैना काला पौडेल और उसके बेटी यूनिस बिस्वा का फर्जी आधार कार्ड बनाया। इसके बाद 21 अप्रैल 2024 को हनीमून के उद्देश्य से पानीटंकी नए पुल के रास्ते वे फर्जी आधार कार्ड के जरिए नेपाल गए। हनीमून मनाने के बाद  7 मई मंगलवार  को वे तीनों भारत लौट रहे थे। उसी दौरान पानीटंकी सीमा पर तैनात एसएसबी की 41 वीं वाहिनी के पानीटंकी बीआईटी कर्मियों ने अमेरिकी मां -बेटी नैना काला पौडेल(40) और  यूनिस बिस्वा (11) को पकड़ लिया। 

महिला के पास है वैध वीजा

एसएसबी ने भारतीय नागरिक नीमा तमांग (33) को भी पकड़ लिया। नैना काला पौडेल के पास 2029 तक वैध पांच साल तक भारतीय वीजा भी है। वहीं उसकी बेटी यूनिस बिस्वा का वीजा 20 मार्च 2025 तक वैध है। बता दें कि नीमा तमांग अलीपुरद्वार जिले के नयालाइन,भाटपाड़ा चाय बागान, कालचीनी  इलाके का रहने वाला बताया गया है। एसएसबी ने अपनी आवश्यक कार्रवाई करने के बाद अमेरिकी मां -बेटी व नीमा तमांग को खोरीबाड़ी पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने बुधवार को अमेरिकी मां -बेटी व भारतीय  नागरिक को पांच दिन की पुलिस रिमांड अर्जी पर सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया। पुलिस मामले की अग्रिम कार्रवाई में जुट गई है।

रिपोर्ट- राजेश दुबे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement