Thursday, April 11, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़: बीजापुर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, मुठभेड़ में मारे गए कई नक्सली, अब तक 13 नक्सलियों के शव बरामद

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में 2 अप्रैल को नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में नक्सलवादी संगठनों को बड़ा नुकसान पहुंचा है। इसे नक्सलियों के खिलाफ एक बड़ी सफलता माना जा रहा है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: April 03, 2024 9:26 IST
Bijapur- India TV Hindi
Image Source : FILE बीजापुर में मारे गए कई नक्सली

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई है। 2 अप्रैल को हुई इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। ताजा खबर ये है कि इस मुठभेड़ के बाद अब तक 13 नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं।

क्या है पूरा मामला?

मिली जानकारी के मुताबिक, ये मुठभेड़ 2 अप्रैल को गंगालूर थानाक्षेत्र के कोरचोली के जंगलों में हुई है। मुठभेड़ में कई नक्सली घायल भी हुए हैं। सुरक्षाबलों द्वारा उन्हें ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है और इलाके को चारों तरफ से घेर लिया गया है। मारे गए नक्सलियों के पास से इंसास LMG जैसे ऑटोमैटिक हथियार भी बरामद किए गए हैं। 

नक्सलियों के खिलाफ इस मुठभेड़ में DRG, CRPF, कोबरा बटालियन और बस्तर बटालियन के जवान शामिल रहे हैं। ये मुठभेड़ कई घंटों तक चली है। सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है। 

कई नक्सली भाग निकले 

सुरक्षाबलों की कार्रवाई से घबराए नक्सली मौके से भाग खड़े हुए। क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस घटना के साथ, इस वर्ष अब तक बीजापुर जिले सहित बस्तर क्षेत्र में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में 37 नक्सली मारे जा चुके हैं। सुकमा जिला बस्तर लोकसभा क्षेत्र में है जहां 19 अप्रैल को आम चुनाव के पहले चरण में मतदान होगा।  

ये भी पढ़ें:

उमेश पाल हत्याकांड: अतीक अहमद के दोनों बेटों पर भी कसा गया शिकंजा, बनाया गया आरोपी, कोर्ट ने मंजूर की रिमांड

महाराष्ट्र: छत्रपति संभाजीनगर के छावनी इलाके में हादसा, घर में आग लगने से एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement