Sunday, April 28, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ः होली मनाने पहुंचे ग्रामीण को हाथी ने कुचलकर मार डाला, वन विभाग ने जारी की चेतावनी

बलरामपुर जिले में होली मनाने आए एक शख्स को हाथी ने कुचलकर मार डाला। वन विभाग ने ग्रामीणों के लिए चेतावनी जारी की है।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: March 26, 2024 16:25 IST
ग्रामीण को जंगली हाथी ने कुचलकर मार डाला - India TV Hindi
Image Source : FILE-PTI ग्रामीण को जंगली हाथी ने कुचलकर मार डाला

बलरामपुरः छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में जंगली हाथी के हमले में एक ग्रामीण की मौत हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि जिले के राजपुर वन परिक्षेत्र के अंतर्गत नरसिंहपुर गांव के करीब जंगली हाथी के हमले में रामसूरत गोड़ (65) की मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि मरकाडांड़ गांव निवासी रामसूरत गोड़ सोमवार को होली मनाने के लिए अपने रिश्तेदार के घर नरसिंहपुर गांव गये थे।

रात में हाथी ने किया हमला

जब वह अपने गांव वापस लौट रहे थे, तब रात लगभग 11 बजे नरसिंहपुर गांव में नदी के करीब एक हाथी ने उनपर हमला कर दिया। इस घटना में गोड़ की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह वन विभाग को घटना की जानकारी मिली, तब घटनास्थल के लिए वन विभाग के दल को रवाना किया गया और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया।

चार दिन से जंगल में घूम रहे हैं हाथी

अधिकारियों ने बताया कि पिछले एक सप्ताह से चार हाथी अलग-अलग विचरण कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि बीती रात वन विभाग के कर्मचारियों ने गोड़ को जंगल में जाने से मना किया था, लेकिन उन्होंने उसे अनसुना कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि वन विभाग द्वारा गांवों में जन चौपाल लगाकर ग्रामीणों को हाथियों से दूर रहने की सलाह दी जा रही है।

इनपुट-भाषा 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement