1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. क्राइम
  4. एंटीलिया केस: सबूतों की तलाश में जुटी NIA, सचिन वाजे को लेकर छान मारी मुंबई

एंटीलिया केस: सबूतों की तलाश में जुटी NIA, सचिन वाजे को लेकर छान मारी मुंबई

उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर विस्फोटक मिलने के मामले में NIA सबूत जुटाने में लगी हुई है। बुधवार को NIA इसी कड़ी में आरोपी सचिन वाजे को उन रास्तों और जगहों पर लेकर गई जहां-जहां से वह वारदात के दौरान गुजरा था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 17, 2021 22:45 IST
एंटीलिया केस: सबूतों की तलाश में जुटी NIA, सचिन वाजे को लेकर छान मारी मुंबई- India TV Hindi
Image Source : PTI एंटीलिया केस: सबूतों की तलाश में जुटी NIA, सचिन वाजे को लेकर छान मारी मुंबई

मुंबई: उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर विस्फोटक मिलने के मामले में NIA सबूत जुटाने में लगी हुई है। बुधवार को NIA इसी कड़ी में आरोपी सचिन वाजे को उन रास्तों और जगहों पर लेकर गई जहां-जहां से वह वारदात के दौरान गुजरा था। NIA ने उसे सभी जगहों पर ले जाकर समझने की कोशिश की कि उसने वारदात वाले दिन क्या-क्या और कैसे-कैसे किया होगा। NIA उसे मुंबई की गिरगांव चौपाटी, बाबुलनाथ मंदिर, हाजी अली माहिम बीच कला नगर, विक्रोली हाईवे, मुलुंड टोल और थाने की साकेत सोसाईटी लेकर गई। 

वहीं, दूसरी ओर मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक मिलने के मामले से ‘निपटने' को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे मुंबई पुलिस के आयुक्त परमबीर सिंह का बुधवार को तबादला कर दिया। उद्धव सरकार ने महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हेमन्त नगराले को मुंबई पुलिस का नया कमिश्नर नियुक्त किया है। हालांकि, शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने परमबीर सिंह के मुंबई पुलिस कमिश्नर के पद से तबादले पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे एक रूटीन प्रोसेस बताया है। 

संजय राउत से पूछा गया था कि उनका तबादला क्यों करना पड़ा? इसके जवाब में संजय राउत ने कहा, "रूटीन प्रोसेस है, सरकार को लगा होगा कि गृह विभाग में किसी का तबादला करना चाहिए, उसको लेकर किसी के मन में शंका, आशंका पैदा होने की जरूरत नहीं है। मुंबई बड़ा शहर है और परमबीर सिंह भी बड़े अधिकारी हैं। तबादले तो सर्विस में होते रहते हैं।" सचिन वाजे को प्रोटेक्ट क्या किया गया, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, "यह आप या हम तय नहीं कर सकते, एनआईए की जांच चल रही है जांच के बाद पता चलेगा।"

वहीं, भाजपा द्वारा लगाए जा रहे आरोपों के बारे में पूछने पर संजय राउत ने कहा, "भाजपा का काम है आरोप लगाना, उनके हर आरोप का जवाब देना हमारा काम नहीं है। बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेन्द्र फडणवीस ने शिवसेना पर सचिन वाजे के लिए पैरवी करने का आरोप लगया है। शिवसेना ने सचिन वाजे के लिए पैरवी की थी? यह सवाल पूछे जाने पर राउत ने कहा, "देश में बहुत सारे लोगों को सर्विस में लिया जाता है, गुजरात में क्या हुआ, व्यापम घोटाले में लिप्त अधिकारियों को वापस लिया गया, यह सवाल किसी से नहीं पूछना चाहिए, सरकार जिससे कम्फर्टेबल होती है उससे सेवा लेती है।"

उन्होंने कहा, "विपक्ष के लीडर के तौर पर आरोप लगाना उनका (देवेन्द्र फडणवीस) काम है, क्या फडणवीस के कार्यकाल में किसी के तबादलने नहीं हुए क्या, हुए हैं।" परमबीर सिंह के तबादले को लेकर जब उनसे पूछा गया कि क्या यह तबादला किसी दबाव में किया गया है, तो संजय राउत ने कहा, "हमारी सरकार किसी के दबाव में काम नहीं करती है। बता दें कि एंटीलिया मामले में महाराष्ट्र सरकार की फजीहत के बाद राज्य सरकार ने पुलिस कमिश्नर के खिलाफ बड़ा कदम उठाते हुए उनका तबादला कर दिया और अब परमबीर सिंह की जगह हेमंत नगराले को मुंबई का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है।

Click Mania
Modi Us Visit 2021