Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

मां और चाचा ने मिलकर की 8 साल के बच्चे की हत्या, ढाई साल बाद पुलिस ने किया मामले का खुलासा; वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

राजस्थान पुलिस ने 8 साल के एक बच्चे की हत्या के मामले का खुलासा किया है। इस हत्याकांड का खुलासा करीब ढाई साल के बाद हुआ है। जानकारी के मुताबिक महिला का उसके देवर से अवैध संबंध था और बच्चे ने दोनों को आपत्तिजनक हालत में देख लिया।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: September 24, 2023 0:08 IST
प्रतिकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : फाइल प्रतिकात्मक तस्वीर

जयपुर: करीब ढाई साल पहले 8 साल के बच्चे की हत्या के मामले का खुलासा राजस्थान पुलिस ने कर दिया है। मामले में पुलिस ने बच्चे की मां और चाचा को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शनिवार को बताया कि साल 2021 में बेटे ने मां को अपने चाचा के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था। जिसके बाद उन्होंने उसकी हत्या कर दी थी। 15 फरवरी 2021 को पीड़ित गोलू के पिता ज्ञान सिंह ने भरतपुर के एक पुलिस स्टेशन में अपने बेटे की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने गोलू की काफी तलाश की लेकिन उसका पता नहीं चल सका। 

खेत से मिला बच्चे का शव

पुलिस ने 18 फरवरी 2021 को डॉग स्क्वायड के साथ ज्ञान सिंह के घर दोबारा पहुंची और निरीक्षण किया। पुलिस का डॉग स्क्वायड लाखन सिंह नाम के व्यक्ति के घर के पास एक खेत में रुका। खेत में काफी खोजबीन करने पर वहां एक बच्चे का जूता मिला। हालांकि, जूता गोलू का नहीं था, इसलिए पुलिस को शक हुआ और उसने खेत में खुदाई शुरू कराई। जहां से बच्चे का शव बरामद हुआ। हालांकि, शव मिलने के बाद भी पुलिस मामले का खुलासा नहीं कर सकी। ज्ञान सिंह ने बाद में राजस्थान हाईकोर्ट में एक रिट याचिका दायर की। कोर्ट ने आरपीएस स्तर के अधिकारी द्वारा नए सिरे से जांच का आदेश दिया।

महिला के देवर से थे संबंध

पुलिस ने जब ज्ञान सिंह के परिजनों, रिश्तेदारों और पड़ोसियों से विस्तार से बात की तो गोलू की मां हेमलता और उसके देवर कृष्णकांत के बीच प्रेम प्रसंग का मामला सामने आया। इसके बाद पुलिस ने हेमलता और कृष्णकांत को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनों को अलग-अलग और आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की। गहन पूछताछ के बाद दोनों आरोपियों ने जुर्म कबूल कर लिया। तीसरी कक्षा में पढ़ने वाला छात्र गोलू तीन भाई-बहनों में सबसे छोटा था। उनके पिता ज्ञान सिंह एक पेट्रोल पंप पर काम करते थे, जबकि कृष्णकांत बेरोजगार था। 

गोलू ने दोनों को आपत्तिजनक हाल में देखा था

पूछताछ में दोनों ने बताया कि एक रात जब ज्ञान सिंह ड्यूटी पर बाहर गए हुए थे तब कृष्णकांत घर पर ही रुक गया। उस रात गोलू उठा और उसने हेमलता और कृष्णकांत को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया। पोल खुलने के डर से उन्होंने गोलू की गला दबाकर हत्या कर दी। गोलू की हत्या करने के बाद हेमलता और कृष्णकांत ने उसके शव को घर के पास एक खेत में दफना दिया। सुबह जब ज्ञान सिंह घर लौटा तो हेमलता और कृष्णकांत ने उसे बताया कि गोलू गायब है। उन्होंने गोलू को पूरे गांव में ढूंढने का नाटक भी किया था। (IANS)

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement