Sunday, May 19, 2024
Advertisement

बृजभूषण सिंह और दिल्ली शराब घोटाले के लिए अहम दिन आज, राउज एवेन्यू कोर्ट पर टिकी निगाहें

दिल्ली शराब नीति मामले में आज ईडी राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर सकती है। वहीं दूसरी तरफ भाजपा नेता और WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर भी आरोप तय हो सकते हैं। ऐसे में आज दोनों ही मामलों के लिए सभी की निगाहें राउज एवेन्यू कोर्ट पर टिकी होंगी।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Amar Deep Published on: May 10, 2024 9:57 IST
बृजभूषण सिंह और दिल्ली शराब घोटाले के लिए अहम दिन आज।- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE बृजभूषण सिंह और दिल्ली शराब घोटाले के लिए अहम दिन आज।

नई दिल्ली: शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले के लिए आज की दिन बड़ा होने वाला है। इसके साथ ही बीजेपी नेता और WFI के पूव अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के लिए भी आज की दिन अहम है। दरअसल, दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में आज दो अहम मामलों पर सुनवाई होने वाली है। इन दोनों ही मामलों पर पूरे देश की नजरें टिकी होंगी। एक तरफ जहां दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और बीआरएस नेता के कविथा के खिलाफ ईडी चार्जशीट दाखिल कर सकती है तो वहीं दूसरे तरफ भाजपा नेता बृजभूषण शरण के खिलाफ भी आरोप तय हो सकते हैं।

आज चार्जशीट दाखिल कर सकती है ईडी

दरअसल, दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में आज ईडी चार्जशीट दाखिल कर सकती है। ये चार्जशीट दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लान्ड्रिंग के मामले से जुड़ी हुई है। इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बीआरएस नेता के कविथा के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जा सकती है। ईडी आज राउज एवेन्यू कोर्ट को बताएगी कि आखिर आबकारी नीति को लेकर बीआरएस नेता के कविथा और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की क्या भूमिका थी। बता दें कि फिलहाल दोनों ही नेता दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं।

बृजभूषण सिंह पर तय हो सकता है आरोप

वहीं दूसरे मामले की बात करें तो ये मामला भाजपा के नेता और WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह से जुड़ा है। बृजभूषण शरण सिंह पर कुछ महीने पहले महिला पहलवानों ने छेड़छाड़ के आरोप लगाए थे। इसके बाद इस मामले में शिकायत भी दर्ज की गई थी। छेड़छाड़ के मामले में आज बीजेपी नेता और WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ आरोप तय हो सकते हैं। इस मामले में हुई पिछली सुनवाई में कोर्ट ने बहस के बाद 10 तारीख तय की थी। बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 354, 354A, 354D और 506 के तहत महिला पहलवानों ने मामला दर्ज कराया था।

यह भी पढ़ें- 

OMG! 15 माह के मासूम ने निगल ली ब्लेड, मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने दी नई जिंदगी

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में विधायक अब्बास अंसारी को बड़ा झटका, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement