Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

व्यापारी के बेटे का अपहरण मामला: गर्लफ्रैंड-बॉयफ्रेंड समेत 4 गिरफ्तार, मांगी थी 1 करोड़ की फिरौती

पुलिस के मुताबिक, ऋचा व्यापारी के पास ही नौकरी करती है और ऋचा व्यापारी के बेटे और उसके ड्राइवर के साथ गाजीपुर फूल मंडी में फूल लेने गए, गाजीपुर मंडी से बाहर आते समय जैसे ही ऋचा और व्यापारी का बेटा किंसुख गाड़ी के पास पहुंचे तो पहले से ही घात लगाए ऋचा के बॉयफ्रेंड गुरमीत ने टॉय गन के दम पर अपहरण कर लिया।

Kumar Sonu Reported by: Kumar Sonu @Sonu_indiatv
Updated on: December 25, 2021 20:55 IST
व्यापारी के बेटे का अपहरण मामला: गर्लफ्रैंड-बॉयफ्रेंड समेत 4 गिरफ्तार, मांगी थी 1 करोड़ की फिरौती  - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO व्यापारी के बेटे का अपहरण मामला: गर्लफ्रैंड-बॉयफ्रेंड समेत 4 गिरफ्तार, मांगी थी 1 करोड़ की फिरौती  

Highlights

  • दिल्ली के व्यापारी के बेटे के अपहरण कांड को पुलिस ने सुलझाया
  • किडनैपर ने व्यापारी को फिरौती की रकम देने के लिए अशोक विहार बुलाया
  • पीड़ित के पिता की कंपनी में ही काम करने वाली ऋचा ने रची थी अपहरण की साजिश

नई दिल्ली। दिल्ली के व्यापारी के बेटे के अपहरण को सुलझाते हुए दिल्ली पुलिस ने गर्लफ्रैंड बॉयफ्रेंड समते 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, पीड़ित के पिता की कंपनी में ही काम करने वाली ऋचा ने ही अपहरण की साजिश रची थी। ऋचा ने अपनी इस साजिश में अपने बॉयफ्रेंड और अपनी मां समेत 1 शख्स को शामित किया। 

पुलिस के मुताबिक, ऋचा व्यापारी के पास ही नौकरी करती है और ऋचा व्यापारी के बेटे और उसके ड्राइवर के साथ गाजीपुर फूल मंडी में फूल लेने गए, गाजीपुर मंडी से बाहर आते समय जैसे ही ऋचा और व्यापारी का बेटा किंसुख गाड़ी के पास पहुंचे तो पहले से ही घात लगाए ऋचा के बॉयफ्रेंड गुरमीत ने टॉय गन के दम पर अपहरण कर लिया। अपहरण के दौरान किसी को शक ना हो इसलिए ऋचा नाटक करती रही। 

पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने अपहरण के दौरान व्यापारी से 1 करोड़ की फिरौती मांगी लेकिन व्यापारी के बेटे को छोड़ने की ऐवज में 50 लाख की फिरौती पर सहमति बनी और किडनैपर ने व्यापारी को फिरौती की रकम देने के लिए अशोक विहार बुलाया। किडनैपर ने फिरौती की रकम लेने के बाद अपनी गर्लफ्रैंड ऋचा व्यापारी के बेटे किंसुख और उसके ड्राइवर को कार से उठा दिया और व्यापारी की गाड़ी में बैठा लिया और व्यापारी को कार चलाने को कहा, जब किडनैपर गुरमीत पश्चिमी दिल्ली में पहुंचा तो कार से उतरा और वहां से फरार हो गया। 

इस घटना के बाद पीड़ित ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने जांच शुरू की और तकरीबन 150 से ज़्यादा CCTV कैमरों की फुटेज चेक की गई और टेक्निकल सर्विलांस की मदद से आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद खुलासा हुआ कि ऋचा अपहरण के ऐवज में वसूली गई रकम से अपना कर्जा उतारकर विदेश में बस जाना चाहती थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement