Friday, April 26, 2024
Advertisement

Corona Cases In Delhi: दिल्ली में बढ़ रहा कोरोना नहीं है खतरनाक, जानें क्यों ऐसा कह रहे एक्सपर्ट

स्वास्थ्य विभाग से जुड़े एक्सपर्ट्स की राय बिल्कुल अलग है। वह इस बात से परेशान ही नहीं हैं कि कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। उनका मानना है कि केस बढ़ने का मतलब ये बिल्कुल नहीं है कि कोरोना की नई लहर आ रही है।

Rituraj Tripathi Edited by: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: May 03, 2022 19:39 IST
Corona Cases In Delhi- India TV Hindi
Image Source : PTI Corona Cases In Delhi

Highlights

  • दिल्ली में बढ़ रहा कोरोना नहीं है खतरनाक
  • संक्रमण के साथ लोगों की रिकवरी भी हो रही तेज- एक्सपर्ट्स
  • हमें कोरोना के साथ रहना सीखना होगा-एक्सपर्ट्स

Corona Cases In Delhi: दिल्ली में बीते कुछ समय से बढ़ रहे कोरोना (Coronavirus) के मामलों की वजह से जनता परेशान है और उसे इस बात का डर सता रहा है कि कोरोना कि फिर से लहर तो नहीं आ रही है। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि हर दिन दिल्ली में एक हजार से ज्यादा कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं। 

हालांकि स्वास्थ्य विभाग से जुड़े एक्सपर्ट्स की राय इस मामले पर बिल्कुल अलग है। वह इस बात से परेशान ही नहीं हैं कि कोरोना (Coronavirus) के मामले बढ़ रहे हैं। उनका मानना है कि केस बढ़ने का मतलब ये बिल्कुल नहीं है कि कोरोना की नई लहर आ रही है।

जितना तेजी से संक्रमण बढ़ रहा, रिकवरी भी उतनी ही तेज 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सफदरजंग अस्पताल के कम्युनिटी मेडिसिन विभाग के प्रमुख डॉ. जुगल किशोर का कहना है कि उन्हें लगता है कि कोरोना के नए केस एक हफ्ते तक और बढ़ेंगे, उसके बाद केस कम होने लगेंगे। इस बार वायरस से रिकवरी 4-5 दिन में होने लगी है और जितना तेजी से संक्रमण हो रहा है, उतना तेजी से ठीक भी हो रहा है। ऐसे हालात बहुत कम हैं कि लोगों को हॉस्पिटल ले जाना पड़े। 

एक्सपर्ट्स का कहना है कि हमें कोरोना के साथ रहना सीखना होगा क्योंकि वायरस तो फैलता ही रहेगा। लेकिन वायरस की वजह से कहीं पर ठहर जाना विकल्प नहीं हो सकता।  

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement