1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. DMRC के 20 कर्मचारी COVID-19 संक्रमित पाए गए, किसी में कोरोना का कोई लक्षण नहीं दिखा

DMRC के 20 कर्मचारी COVID-19 संक्रमित पाए गए, किसी में कोरोना का कोई लक्षण नहीं दिखा

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) के लगभग 20 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। हैरान करने वाली बात ये है कि इन सभी में कोरोना के कोई लक्षण नहीं है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 05, 2020 13:15 IST
Coronavirus Cases in Delhi, DMRC, staff Coronavirus positive- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Coronavirus Cases in Delhi Metro 20 DMRC staff found positive

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) के लगभग 20 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। हैरान करने वाली बात ये है कि इन सभी में कोरोना के कोई लक्षण नहीं है। DMRC अधिकारी ने ये जानकारी आज शुक्रवार को दी। दिल्ली मेट्रो के मुताबिक इन 20 कर्मचारियों में से कोई भी ऑपरेशन स्टाफ नहीं है। कोई किसी मेट्रो स्टेशन पर तैनात नहीं था। दिल्ली मेट्रो के अलग-अलग ऑफ़िस में ये तैनात थे। इनमें से अधिकतर दफ़्तर नहीं आ रहे थे। इन सभी को अपने परिवार के लोगों, रिश्तेदारों या इलाक़े से ही संक्रमण हुआ है। इनमें से अधिकतर कर्मचारी symptomatic ही थे। दिल्ली मेट्रो में पहला मामला 2 हफ़्ते पहले सामने आया था। उस कर्मचारी को अपने परिवार के किसी शख़्स से संक्रमण हुआ था। होम कवारंटिन और सेनिटाइज़ेशन को लेकर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन्स का पालन किया जा रहा है।

बता दें कि, DMRC के कई अधिकारी-कर्मचारी जब भी सरकार की ओर से आदेश आते हैं, सेवाओं की सुचारू बहाली के लिए कार्यालय या स्टेशन परिसर में आते रहे हैं। डीएमआरसी ने गुरुवार (4 जून) को एक ट्वीट भी किया, जिसमें कहा गया, 'देश के बाकी हिस्सों के साथ, डीएमआरसी भी कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है। दिल्ली मेट्रो के कर्मचारियों ने मेट्रो प्रणाली को बनाए रखने के लिए अपने कर्तव्यों को वापस करने में अनुकरणीय लचीलापन दिखाया है, सेवाओं की अंतिम बहाली के लिए सभी तत्परता में। #DMRCFightsCOVID”

एमडी मंगू सिंह ने दिए नियमों का पालन करने के निर्देश

डीएमआरसी ने अपने ट्वीट में कहा कि एनसीआर में रहने वाले दिल्ली मेट्रो के कुछ कर्मचारी दुर्भाग्यवश कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए। वे सभी पूरी तरह से सुरक्षित हैं और तेजी से ठीक हो रहे हैं। हालांकि इस संकट की घड़ी में भी दिल्ली मेट्रो का मनोबल ऊंचा है। DMRC के एमडी मंगू सिंह ने अपने सभी कर्मचारियों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को भी कहा है। बता दें कि, दिल्ली मेट्रो के परिचालन का इंतजार कर रहे लाखों यात्रियों को अनलॉक-1 के दौरान अगले एक दो दिन में बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। दिल्ली मेट्रो रेल निगम के कर्मचारी जल्द अपनी ड्यूटी पर लौट सकते हैं, जिससे मेट्रो का परिचालन फिर से शुरू हो जाएगा। 

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले 25 हजार के पार

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले लगातार नया रिकॉर्ड बना रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 25 हजार के पार पहुंच चुके हैं। दिल्ली में बीते गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 1,359 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों का आंकड़ा 25004 पहुंच गया है। दिल्ली में कोरोना के 14456 एक्टिव केस हैं, यहां अभी तक 650 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। दिल्ली में 9898 लोग अभी तक कोरोना को हराकर ठीक हो चुके हैं। गौरतलब है कि दिल्ली में अब तक एक ही दिन में सबसे अधिक 1,513 संक्रमण के मामले तीन जून को सामने आए थे। तीन जून को 44 मौत दर्ज की गईं जबकि दो जून को 17 मरीजों की मौत हुई थी। 

22 मार्च से बंद है दिल्ली मेट्रो

बता दें कि, देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के लॉकडाउन शुरू होने के साथ 22 मार्च से मेट्रो का परिचालन बंद है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली मेट्रो का परिचालन न होने से मेट्रो का 650 करोड़ रुपए से ज्यादा का राजस्व कम हुआ है। इससे मेट्रो की रोजाना लगभग दस करोड़ की आमदनी प्रभावित हुई है। 65 दिन से ज्यादा मेट्रो सेवा को बंद हुए हो गए है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। DMRC के 20 कर्मचारी COVID-19 संक्रमित पाए गए, किसी में कोरोना का कोई लक्षण नहीं दिखा News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X